पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीआरपी क्लैश का डर:आईपीएल से पड़ सकता हैं 'बिग बॉस 14' की टीआरपी पर प्रभाव, दर्शकों को खोने के डर से मेकर्स बदल सकते हैं अपना टाइम स्लॉट

किरण जैन2 महीने पहले

'बिग बॉस' और आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) भारतीय टेलीविजन पर दो बड़े इवेंट हैं। जहां बिग बॉस ने पिछले सीजन काफी अच्छी टीआरपी बटोरकर कई रिकॉर्ड तोड़े थे वहीं वही दूसरी तरफ लाइव मैच की अनुपस्थिति ने इस बार आईपीएल को एक स्पेशल इवेंट बना दिया है। आईपीएल शुरू होते ही काफी पसंद किया जा रहा है जिसके बाद अब 3 अक्टूबर से बिग बॉस 14 ऑन एयर किया जा रहा।

11 बजे किया जा सकता है शो को टेलीकास्ट

शो से जुड़े हमारे सूत्र बताते हैं, "देखिए, बिग बॉस की दर्शकों पर कुछ प्रभाव जरूर पड़ सकता है लेकिन जो लोग इस शो के वफादार दर्शक हैं, वो रिपीट टेलीकास्ट या डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए एपिसोड देख सकते हैं। बिग बॉस रात के 10.30 बजे शुरू होगा, इसी वक्त आईपीएल के मैच में रोमांचक मोमेंट होता हैं। मैच में हार-जीत का फैसला इसी वक्त होता है। जाहिर है क्रिकेट के दीवाने उसे मिस नहीं करना चाहेंगे। ये बिग बॉस के मेकर्स के लिए एक टेस्टिंग पीरियड होगा। यदि टीआरपी पर ज्यादा असर हुआ, तो वे अपना टाइम स्लॉट रात के 11 बजे भी कर सकते हैं।"

वीकेंड में देखने मिलेगा सबसे बड़ा क्लैश

सूत्र आगे बताते हैं, "शो के मेकर्स के लिए सलमान खान स्पेशल शनिवार और रविवार के एपिसोड्स सबसे ज्यादा चैलेंजिंग होने वाले हैं। सलमान हर वीकेंड शो में नजर आते हैं जिन एपिसोड्स को 9 बजे प्रसारित किया जाता है। ये सबसे बड़ा क्लैश होगा। तकरीबन 4 हफ्ते (8 दिन) का ये क्लैश शो के मेकर्स पर भारी पड़ सकता है। हालांकि इस टाइम स्लॉट में फिलहाल किसी भी तरह का बदलाव लाने का विचार अब तक नहीं बना है।"

लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया का प्रयोग काफी बढ़ गया हैं। 'बिग बॉस' के मेकर्स इसका फायदा जरूर उठाएंगे। शो को सोशल प्लेटफार्म पर हिट बनाने के लिए मेकर्स पूरी तरह कोशिश में लगे हैं। बता दें, आम तौर पर आईपीएल अप्रैल-मई महीने में शुरू हो जाता था हालांकि लॉकडाउन की वजह से इस इवेंट को पोस्टपोन करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ केबीसी 12 को भी सोनी टीवी पर 28 सितम्बर से शुरू कर दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें