पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Jennifer Made Her Acting Debut As A Child Artist In Akele Hum Akele Tum,now She Is One Of The Higest Paid TV Actresses

हैप्पी बर्थडे जेनिफर विंगेट:बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अकेले हम अकेले तुम फिल्म से जेनिफर ने किया था एक्टिंग डेब्यू, आज टीवी की सबसे महंगी एक्ट्रेस में से एक

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरस्वतीचंद में कुमुद, बेहद में माया मल्होत्रा और बेपनाह में जोया का बेहतरीन किरदार निभाने वाली जेनिफर विंगेट आज पूरे 36 साल की हो चुकी है। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड इंडस्ट्री से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद उन्हें टेलीविजन शोज से घर-घर फेम हासिल हुआ था। जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं कैसा था जेनिफर का चाइल्ड आर्टिस्ट से टीवी की सबसे महंगी एक्ट्रेस बनने का सफर-

12 साल की उम्र में किया था एक्टिंग डेब्यू

जेनिफर विंगेट ने साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म राजा को रानी से प्यार हो गया से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था। फिल्म में मनीषा कोइराला और अरविंद स्वामी लीड रोल में थे। उस समय जेनिफर महज 12 साल की थीं। इसके दो साल बाद एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन स्टारर फिल्म कुछ ना कहो में नजर आई थीं।

टीवी शो कार्तिका से मिला बड़ा ब्रेक

शाका-लाका बूम-बूम और कुसम जैसे शोज के बाद जेनिफर साल 2004 से शुरू हुए शो सपनों की उड़ान- कार्तिका में बतौर लीड नजर आई थीं। ये एक बच्चों का शो था जिसे हंगामा टीवी और बाद में डिज्नी चैनल पर ऑन-एयर किया गया था। शो में जेनिफर एक स्ट्रगलिंग सिंगर की भूमिका में थीं जो एक बड़ी सिंगर बनना चाहती थी। शो में उनके साथ अर्जुन बिजलानी भी अहम किरदार में नजर आए हैं। इसके बाद जेनिफर कसौटी जिंदगी की में प्रेरणा की बेटी स्नेहा के किरदार में नजर आई थीं।

दिल मिल गए शो में हुई करण सिंह ग्रोवर से मुलाकात

एक्ट्रेस साल 2009 में दिल मिल गए शो में करण सिंह ग्रोवर के साथ लीड रोल में थीं। ये रोल पहले शिल्पा आनंद निभा रही थीं लेकिन उन्हें बाद में जेनिफर से रिप्लेस कर दिया गया था। इस शो की शूटिंग के दौरान ही जेनिफर और करण सिंह ग्रोवर की दोस्ती हो गई। देखते ही देखते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और कपल ने साल 2012 में शादी कर ली। शादी के बाद करण और जेनिफर टेलीविजन इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन जोड़ी में से एक थे, हालांकि दोनों की शादी ज्यादा नहीं चल सकी। जेनिफर ने दो साल बाद 2014 में करण से अलग होने की घोषणा की थी।

शादी या तलाक पर कोई पछतावा नहीं है

एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में अपनी शादी टूटने और करण से अलग होने पर कहा, मुझे उससे कोई शिकायत नहीं है। मैंने उसके साथ बहुत खूबसूरत यादें बनाई हैं और उसके परिवार से भी मुझे खूब प्यार मिला है। बस हम शादी में खुश नहीं थे। मैं करण का शुक्रिया कहना चाहती हूं क्योंकि अगर वो नहीं होते तो मैं खुद को नहीं पहचान पाती और ना ही अपने आस पास के लोगों को। इंसान गलती करके ही सीखता है, मैं भी अपने बच्चों को यही सलाह दूंगी कि बहुत सारी गलतियां करो और उनसे सीख लो।

कोड एम से किया डिजिटल डेब्यू

जेनिफर ने टेलीविजन में नाम कमाने के बाद जेनिफर ने एकता कपूर की सीरीज कोड एम से डिजिटल डेब्यू किया था। अल्ट बालाजी पर स्ट्रीम हुई इस सीरीज में जेनिफर मोनिका मेहरा नाम की आर्मी ऑफिसर के किरदार में थीं।

बेहद के पहले सीजन की कामयाबी के बाद जेनिफर ने बेहद 2 में काम करने से इनकार कर दिया था। सूत्रों के अनुसार एक्ट्रेस ने अपनी फीस काफी बढ़ा दी थी। पहले सीजन में एक्ट्रेस हर एपिसोड के 80-85 हजार रुपए लेती थीं हालांकि शो कामयाब होने के बाद उन्होंने अपनी फीस 1 लाख रुपए प्रति एपिसोड कर ली थी। कुछ समय बाद मेकर्स और उनके बीच बात बन गई और एक्ट्रेस शो करने के लिए राजी हो गईं। इस शो में उनके साथ शिविन नांरग लीड रोल में नजर आए थे, हालांकि ये पहले जितना कामयाब नहीं हो सका। लॉकडाउन के बाद शो को टीवी की बजाय सीधे डिजिटली स्ट्रीम किया जाने लगा था, जहां भी ये शो ज्यादा नहीं चल सका।

खबरें और भी हैं...