• Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • KBC 12: Audience Poll Lifeline Removed For The First Time In The History Of Kaun Banega Crorepati, Makers Took A Big Decision Keeping Safety In Mind

केबीसी 12:'कौन बनेगा करोड़पति' के इतिहास में पहली बार हटाई गई ऑडियंस पोल लाइफलाइन, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मेकर्स ने लिया बड़ा फैसला

एक वर्ष पहले

टेलीविजन के पॉपुलर गेम रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 12 की शुरुआत जल्द ही सोनी टीवी पर होने वाली है जिसकी तैयारियां जोरों पर हैं। शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने भी कोरोना से रिकवर होने के बाद शो का प्रोमो शूट किया था जो चैनल द्वारा जारी कर दिया गया। इस साल गाइडलाइन को फॉलो करते हुए सेट पर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है जिसके चलते दर्शकों को कुछ बड़े बदलाव देखने मिलेंगे। बताया जा रहा है कि इस सीजन सेट पर ऑडियंस की बजाय सिर्फ कंटेस्टेंट्स के परिवार वाले नजर आएंगे जिसके चलते ऑडियंस पोल लाइफलाइन को हटाया जा रहा है।

हाल ही में आई स्पॉटब्वॉय की रिपोर्ट के अनुसार कौन बनेगा करोड़पति 12 से इस बार ऑडियंस पोल लाइफलाइन हटाई जा रही है। मेकर्स ने ये फैसला सभी क्रू मेंबर्स की सुरक्षा के लिए लिया है। इसके बदले किसी नई लाइफलाइन को इंट्रोड्यूस करवाया जाएगा जिसपर फिलहाल विचार जारी है। शो की शूटिंग के दौरान हॉटसीट पर बैठे प्रतिभागी के परिवार का कोई एक सदस्य ही सेट पर मौजूद होगा जिसके लिए फिलहाल तैयारी जारी है। शो में सोशल डिस्टेंसिग के लिए शो के सेट में कोई भी दर्शक नहीं होंगे।

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के कंटेस्टेंट्स को किया जाएगा क्वारैंटाइन

शो को जल्द ही शुरू किया जाने वाला है जिसका प्रोमो सामने आ चुका है। इस साल शो की टैगलाइन सेटबैक का जवाब कमबैक से रखी गई है। शो में हिस्सा लेने वाली सभी प्रतिभागियों की चयन प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड क्लियर होने के बाद ही प्रतिभागी हॉटसीट पर बैठेंगे। जिसमें शामिल होने वाले सभी लोगों को शूट से पहले ही कुछ दिनों के लिए क्वारैंटाइन किया जाएगा। शो के क्रू मेंबर्स ने भी सेट पर सावधानी बरतते हुए शूट करने की रिहर्सल की है। चैनल द्वारा जानकारी दी गई है कि शो की शूटिंग 7 सितम्बर से शुरू होने वाली है।

शो को दो क्रू मेंबर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

अगस्त के आखिर में शो का नया प्रोमो शूट हुआ था जिसमें शामिल हुए दो क्रू मेंबर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटव आई है। दोनों पॉजिटिव मेंबर्स के साथ कई अन्य सदस्य भी होम क्वारैंटाइन हो चुके हैं। केबीसी के अलावा इंडियाज बेस्ट डांसर शो के सेट पर भी 7- 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से शूटिंग बीच में ही रोक दी गई थी।

खबरें और भी हैं...