पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Kumkum Fame Actor Anuj Saxena Arrested By Economic Offences Wing For Allegedly Duping Investors Of Rs 141 Crore

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इनवेस्टर्स से धोखा:कुमकुम फेम अनुज सक्सेना गिरफ्तार, निवेशकों के 141 करोड़ हड़पने के 9 साल पुराने मामले में सोमवार तक EOW करेगा पूछताछ

4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कुसुम-कुमकुम जैसे टीवी शो से मशहूर हुए एक्टर अनुज सक्सेना को मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। अनुज पर इनवेस्टर्स के 141 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप है। गौरतलब है कि यह मामला करीब 9 साल पुराना है।ईओसी द्वारा फार्मा कंपनी के सीओओ के रूप में उनकी भूमिका की जांच के लिए उनकी हिरासत मांगी गई थी।

विशेष अदालत ने दिया आदेश
मामले की सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश अभिजीत नंदगांवकर ने कहा कि अनुज कंपनी में उच्च पद पर यानी COO हैं, इसका मतलब है कि वे कथित धोखाधड़ी के बारे में जानते होंगे। न्यायाधीश ने कहा कि जांच के दौरान इसका पता लगाया जाना है इसलिए उन्हें सोमवार तक EOW की हिरासत में भेजा जाए। हालांकि, अनुज ने यह कहते हुए इसका विरोध किया है कि वे एक चिकित्सा व्यवसायी हैं और उनकी एक कंपनी किट और सैनिटाइजर बनाती है, जो महामारी के बीच आवश्यक हैं।

यह है पूरा मामला
अनुज पर धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज है, जिसकीर शिकायत एक निवेशक द्वारा दायर की गई थी जिसमें कहा गया था कि उन्हें 2012 में कंपनी के सावधि जमा में निवेश करने पर लाभदायक रिटर्न का आश्वासन दिया गया था। मैच्योरिटी के 2015 में जमा राशि का कंपनी ने जवाब नहीं दिया। अनुज सक्सेना ने लिखित रूप में गारंटी दी थी कि यह राशि वापस कर दी जाएगी, हालांकि निवेशकों को पैसा नहीं मिला है। अनुज ने दावा किया था कि उन्हें 2015 में कंपनी का सीओओ बनाया गया था और इससे पहले हुए लेन-देन के बारे में उन्हें नहीं पता था।

जांच रुकवाने दी थी रिश्वत
अनुज की कंपनी एल्डर फार्मास्युटिकल्स ने एक स्कीम निकाली थी। इसमें लगभग 24000 इन्वेस्टर्स और कंपनी ने पैसे लगाए। इस तरह तकरीबन 175 करोड़ रुपए इकट्ठा किए जिसे बाद में लौटाने से मना कर दिया। इस मामले में अनुज ने बंसल को जांच रोकने के लिए 9 लाख रुपए की रिश्वत दी थी। जिसका पता चलने पर कॉरपोरेट अफेयर्स के डीजी बीके बंसल को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। जिसके कुछ दिन बाद ही बंसल की पत्नी और बेटी ने सुसाइड कर लिया था।

2017 में किया था अनुज ने सरेंडर
इसी मामले की सुनवाई के समय अनुज ने दिल्ली कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। दिल्ली हाईकोर्ट ने अनुज को 17 फरवरी 2017 तक सरेंडर करने के लिए कहा था, जिसके बाद वे विशेष न्यायाधीश गुरदीप सिंह के सामने उपस्थित हुए थे।

इन शो में काम कर चुके हैं अनुज
बात अगर अनुज के टीवी कॅरियर की करें तो वे कुसुम, कुमकुम, रिश्तों की डोर, कुछ पल साथ तुम्हारा, सारा आकाश, सोलह शृंगार, डोली सजा के रखना जैसे शो में नजर आए थे। आखिरी बार उन्हें 2008 में कुछ इस तरह नाम के शो में देखा गया था। अनुज ने फिल्मों में भी काम किया, जिनमें पराठे वाली गली, चेज, लिप्स:द किस ऑफ डेथ का नाम शामिल है, लेकिन ये कुछ कमाल नहीं कर पाईं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें