पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अयोध्या की रामलीला में हिंदी का अपमान:अंगद बने मनोज तिवारी ने डायलॉग के बीच बोला 'एक सेकंड एक सेकंड', भड़के सोशल मीडिया यूजर्स

6 महीने पहले

भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या के लक्ष्मण किला में चल रही रामलीला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें भाजपा नेता और भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी अंगद के किरदार में दिख रहे हैं। लेकिन रावण (शाहबाज खान) के साथ अपने एक संवाद में वे अंग्रेजी में 'एक सेकंड एक सेकंड' और 'टीम' जैसे शब्द बोलते सुनाई दे रहे हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स उनका मजाक उड़ा रहे हैं और नाराजगी भी जता रहे हैं।

सोशल मीडिया यूजर्स ने ऐसे रिएक्ट किया

तिवारी का वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, "हिंदी का अपमान। मनोज तिवारी से ये भी न हो पाएगा।"

एक अन्य यूजर ने लिखा है, "यह क्या है। एक सेकंड एक सेकंड? इनकी टीम का बंदर? रामलीला है या मजाक?"

एक यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा है, "एक सेकंड एक सेकंड, हनुमान हमारी टीम में है। कैसों - कैसों को अभिनय दे दिया जाता है रामलीला में। साफ-साफ हिंदी तक नहीं बोल पाते। न अंगद की अच्छी वेशभूषा।"

एक यूजर ने लिखा है, "ये रामायण अगर गलती से भी किसी और ने बनाई होती तो उसका घर ढहा दिया होता लोगों ने।"

एक यूजर ने लिखा है- "रावण- एक सेकंड, एक सेकंड...ऑस्कर लेवल का परफॉर्मेंस।"

दूरदर्शन पर हो रहा रामलीला का प्रसारण

कोविड-19 के प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग और अयोध्या शोध संस्थान के सहयोग से होने वाली इस रामलीला का दूरदर्शन पर प्रसारण किया जा रहा है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकार रामलीला में काम कर रहे हैं, जिनमें जिनमें रजा मुराद, शाहबाज खान, असरानी, राकेश बेदी, सुरेंद्र पाल शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें