भास्कर इंटरव्यू:देश की पहली ट्रांससेक्शुअल मॉडल और एक्ट्रेस निक्की चावला ने सुनाई आपबीती, बोलीं- आसान नहीं था लड़के से लड़की बनने का सफर

6 महीने पहलेलेखक: किरण जैन

देश की पहली ट्रांससेक्शुअल मॉडल-एक्ट्रेस निक्की चावला जल्द ही अपना टॉक शो लॉन्च वाली हैं। पंजाब की रहने वाली निक्की चावला ने लड़के के रूप में जन्म लिया था। हालांकि, बचपन से उन्हें खुद के लड़की होने का एहसास होता था। कुछ सालों बाद वे सेक्स ऑपरेशन के जरिए लड़की बनीं।अब तक वे कई इंटरनेशनल रैंप शो और रियलिटी शो का हिस्सा रह चुकी हैं। दैनिक भास्कर से बातचीत में निक्की ने बताया की लड़के से लड़की बनने का सफर आसान नहीं था। किसी डॉक्टर ने उन्हें लड़का बने रहने के लिए गलत ट्रीटमेंट भी दे दिया था।

डॉक्टर ने मां को भरोसे में लेकर दिया गलत ट्रीटमेंट

निक्की कहती हैं, "2004 में मैंने अपनी मां को सेक्स ऑपरेशन के बारे में बताया तो वे मुझे दिल्ली के डॉक्टर के पास ले गईं। उसने मेरी मां को भरोसा दिलाया कि 4 महीने के अंदर वे मेरे अंदर से लड़की का भूत उतार देंगे। मेरी मां ने मुझे कोशिश करने के लिए कहा। उस वक्त मैंने उनकी बात मान ली। यकीन मानिए उन 4 महीनों तक मुझे सिर्फ लड़कों वाले हॉर्मोन्स के इंजेक्शन दिए गए थे। लेकिन वह दवा मेरी आत्मा नहीं बदल पाई। बस मेरे शरीर पर अनचाही जगह बाल आने शुरु हो गए थे। उस वक्त डर लग रहा था कि कहीं मेरी आवाज न चली जाए। इसके बाद मैंने मां से कहा कि अब मुझे कोई इलाज नहीं करवाना और सेक्स ऑपरेशन का फैसला ले लिया।"

ठुकरा दिया था सैफ अली खान की फिल्म का ऑफर

निक्की बताती हैं, "मुझे सैफ अली खान के साथ 'कलाकांडी' की पेशकश की गई थी। मैंने ऑडिशन दिया था, लेकिन फिर मुझे पता चला कि किरदार एक ट्रांसजेंडर वेश्या है। इसलिए मैंने मना कर दिया। मैं ऐसी भूमिकाएं कभी नहीं करूंगी। मुझे 'मेड इन हेवन 2' के ऑडिशन के लिए बुलाया गया था। क्योंकि वे सीरीज में एक ट्रांसजेंडर किरदार को लॉन्च कर रहे थे। मैं उस शो का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित थी। लेकिन दुर्भाग्यवश बात नहीं बन पाई। "

टॉक शो से अपनी कम्युनिटी की मदद करना चाहती हैं

बकौल निक्की, "मुझे इंडस्ट्री में करीब 10 साल हो गए हैं और पिछले कुछ सालों में मैंने अपनी कम्युनिटी के लिए बहुत कुछ किया है। लेकिन अब ज्यादा जिम्मेदारी महसूस होने लगी है। अपनी कम्युनिटी के साथ-साथ दूसरी औरतों के लिए भी खड़ी होना चाहती हूं। हमारी कम्युनिटी के बहुत सारे बच्चे ऐसे हैं, जो दिशा भटक जाते हैं। सही दिशा न मिलने की वजह से वे सेक्स वर्कर्स, डांस बार्स की तरफ रुख कर लेते है। वहां उन्हें आसानी से पैसे कमाने का जरिया नजर आता है। मैं भी किन्नर के ग्रुप में घुस सकती थी, सेक्स वर्कर बन सकती थी। लेकिन मैंने वो राह नहीं अपनाई। मैं अब अपने टॉक शो के जरिए अपने जैसे लोगों को मदद करूंगी। सेक्स ऑपरेशन के बाद बहुत सारे हेल्थ इश्यूज होते है। इस विषय को भी अपने शो में उठाऊंगी।"

खबरें और भी हैं...