पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • On Seeing The Migrant Laborer In The Lockdown, Kapil Sharma Used To Get Emotional, Said, "I Have Come From Another City For Work, I Am Also Migrant Laborer"

इंटरव्यू:लॉकडाउन में प्रवासी मजदूर को देख कपिल शर्मा हो जाते थे भावुक, बोले, "मैं भी काम के लिए दूसरे शहर से आया हूं, मैं भी प्रवासी मजदूर हूं"

किरण जैन8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कपिल शर्मा ने 'द कपिल शर्मा शो' की शूटिंग शुरू कर दी हैं। हाल ही में दैनिक भास्कर से खास बातचीत के दौरान, कपिल ने बताया कि उन्हें एक तरह का सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी लगता हैं लोगों को खुश रखने की। बातों-ही-बातों में उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ से जुडी कुछ बातें भी शेयर की।

शूट पर जाने के लिए थोड़ी हिचकिचाहट जरूर थी क्योंकि घर में एक छोटी से बच्ची हैं:

जब लॉकडाउन के बाद काम शुरू करने का मौका मिला तब खुशी तो बहुत हुई लेकिन इस बात से इंकार नहीं करूंगा कि शूट पर फिर से जाने के लिए थोड़ी हिचकिचाहट जरूर थी क्योंकि घर में एक छोटी सी बच्ची हैं। बेटी अनायरा को लेकर एक डर था हालांकि गिन्नी ने मुझे साहस दिया। उसने मुझे समझाया कि ये बीमारी एकदम से खत्म तो नहीं होंगी, कभी-न-कभी काम पर तो लौटना ही होगा। उसने कहा कि जब कल से काम शुरू करना ही है तो क्यों ना आज से शुरू किया जाए। मेरे साथ-साथ बहुत से लोग जुड़े हैं, कई सारे इंतजार में थे कि कब शो शुरू हो। एक तरह से मुझ पर इनकी भी जिम्मेदारी हैं।

अब लगता हैं मैं काफी समझदार हो गया हूं:

जब आपका काम में ध्यान हो तब आप कई सारी नेगेटिव बातें भूल जाते हैं। मेरा सारा वक्त स्क्रिप्ट रीडिंग, रिहर्सल और शूटिंग में निकल जाता हैं। इस दौरान कोई नेगेटिव ख्याल नहीं आता हैं। लोगों से बात करते हैं तो थोड़ा पॉजिटिव महसूस होता हैं। लॉकडाउन के दौरान हर तरफ से नेगेटिव बातें सुनकर थोड़ा मायूस जरूर हो गया था। हालांकि अब जब काम शुरू हो गया हैं तो एक अलग सी एनर्जी आ गई हैं लोगों को हंसाने के लिए। यकीन मानिए, ऐसे कई लोग मुझसे कहते हैं कि वे अपने बुरे वक्त में भी हमारा शो देखते हैं और अच्छा महसूस करते हैं। इस तरह के रिस्पांस हमें काम पर आने के लिए और प्रोत्साहित करते हैं। एक तरह का सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी लगती है लोगों को खुश रखने की। अब लगता हैं मैं काफी समझदार हो गया हूं (हंसते हुए)

इस बुरे दौर में लोगों को हंसाना आसान नहीं हैं:

इस बुरे दौर में लोगों को हंसाना आसान नहीं है। लेकिन मेरा मानना हैं कि इस वक्त ऐसे शोज की बहुत जरूरत हैं जो लोगों को हंसाए, खुश रखे। मैं चाहता हूं ऐसे और शोज बने। जिस दिन मैंने अपनी सोशल मीडिया पर फिर से लौटने की बात कही, लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया। मानो अगर थोड़ा भी दिल में डर लग रहा हो तो लोगों के ये मैसेज पढ़कर खुद को मोटिवेट कर लेता हूं।

मैं भी दूसरे शहर से आया हूं काम के लिए, मैं भी प्रवासी मजदूर हूं:

इस समय हर एक क्षेत्र को नुक्सान झेलना पड़ा हैं, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को भी बहुत बड़ा झटका लगा हैं। हालांकि इस दौरान मुझे कभी अपने शो या अपने करियर को लेकर डर नहीं लगा। मैंने थोड़ा फैमिली मेंबर्स के साथ वक्त बिताने का मन बना लिया था। हां, जब कोरोना से जुडी खबरें पढ़ता या सुनता तो इस बात का जरूर बुरा लगता कि कई लोग अपने घर नहीं पहुंच पा रहे हैं, कइयों की नौकरी चली गई है और कई अपनी जान गवा चुके हैं।

सच कहूं तो इन प्रवासी मजदूर से मैं खुद को रिलेट करता हूं क्योंकि कहीं-न-कहीं मैं भी दूसरे शहर से आया हूं काम के लिए, मैं भी प्रवासी मजदूर हूं। इन्हे देखकर काफी भावुक हो जाता था। बस फर्क इतना हैं कि मेरे पास मुंबई में एक घर हैं और अपने परिवार के साथ रह रहा हूं। इसलिए ये शहर अब मेरा शहर हो गया। लेकिन उन बेचारों का क्या जिनका यहां खुद का अपना मकान नहीं, परिवार वाले नहीं। इन्हे देखकर काफी दुःख होता हैं।

सोशल मीडिया को अच्छे काम के लिए इस्तेमाल करता हूं:

मुझपर लोगों की बहुत उम्मीदें हैं ना सिर्फ हंसाने के लिए बल्कि कुछ सोशल कॉज के लिए भी। अगर मेरे कोई पोस्ट शेयर करने से किसी जरूरतमंद को मदद मिलती हैं तो मैं उससे कभी पीछे नहीं हठता। देखिए मेरे पास भी इतने पैसे नहीं जिससे मैं हर जरूरतमंदों की मदद कर पाऊं, हां लेकिन एक ऐसा ओहदा जरूर बनाया हैं जिससे मैं कई लोगों तक पहुंच पाऊं और उनसे मदद मांग पाऊं इन जरूरतमंदों के लिए।

हाल ही में मेरे एक पोस्ट से एक ही दिन में 50000 डॉलर पैसे जमा हो चुके थे जिससे एक नन्ही बच्ची का इलाज होने वाला हैं। सोशल मीडिया पर यदि ट्रोलिंग होती हैं तो अच्छे काम भी होते हैं। मैं सोशल मीडिया को अच्छे काम के लिए इस्तेमाल करता हूं और आगे भी करता रहूंगा।

गिन्नी को इस शो में आने का मौका जरूर दूंगा:

इस माहौल में फिल्में रिलीज नहीं हो रही हैं तो जाहिर हैं एक्टर्स का सेट पर आना थोड़ा मुमकिन नहीं हैं। लेकिन काम तो करना ही होगा तो ऐसे में हम कोशिश कर रहे हैं जो भी पर्सनालिटीज उपलब्ध हो उन्हें शो में निमंत्रण दे। हाल ही में सोनू पाजी हमारे शो में आए, उनकी कहानी बड़ी मोटिवेटिंग थी।

कई लोगों को शो की स्टारकास्ट फैमिली मेंबर्स के बारे में जानना था उनके लिए हम एक स्पेशल एपिसोड लाने वाले हैं। एक एपिसोड हमने अर्चना पूरन सिंह के पति परमीत सेठी, कीकू शारदा की पत्नी प्रियंका शारदा और कृष्णा अभिषेक की पत्नी कश्मीरा शाह के साथ शूट किया। मेरे परिवार से कोई नजर नहीं आएगा क्योंकि मां फिलहाल पंजाब में हैं और गिन्नी बेटी को संभालने में व्यस्त हैं। हां कभी-न-कभी गिन्नी को इस शो में आने का मौका जरूर दूंगा (हंसते हुए)

अक्टूबर महीने में करेंगे अपनी वेब सीरीज की शूटिंग शुरू:

K9 प्रोडक्शन निर्मित एक वेब सीरीज 'दादी की शादी' पर अक्टूबर महीने से काम करना शुरू करेंगे बाकी आगे साल के लिए एक फिल्म पर भी बात चल रही हैं। फिलहाल मेरा शो में काफी वक्त चला जाता हैं ऐसे में किसी और प्रोजेक्ट पर साथ में काम करना थोड़ा मुश्किल हो जाता हैं। जब पहली फिल्म की थी तब शो हफ्ते में एक ही दिन आता था और फिल्म की शूटिंग लोकेशन मुंबई में ही थी तो आसानी से हो गया। लेकिन दूसरी फिल्म के दौरान बहुत भागदौड़ करनी पड़ी, ऐसे में शो प्रभावित हो जाता हैं। इसीलिए फिलहाल बड़े प्रोजेक्ट के बारे में नहीं सोच रहा हूं।

ये वक्त भी निकल जाएगा:

निजी जिन्दगी में मैं भी एक बुरे दौर से गुजर चूका हूं जिससे मैंने यही सीखा हैं कि वक्त एक जैसे नहीं रहता है। फिलहाल हम सब एक बुरे दौर से गुजर रहे हैं और मैं यही कहना चाहूंगा कि कोई अपनी हिम्मत ना हारें। हम सब मिलकर इस दौर से निकल जाएंगे। बुरा वक्त बहुत कुछ सिखा जाता हैं। मेरा निजी अनुभव हैं कि जब भी ऐसा लगता हैं कि हम बहुत कुछ सीख चुके हैं तब फिर से जिंदगी हमें इस मुकाम तक ले आती हैं जहां लगता हैं अभी बहुत कुछ बाकी हैं सीखने के लिए। ये वक्त भी निकल जाएगा।

सुनील ग्रोवर से कोई मतभेद नहीं:

सुनील ग्रोवर से कोई मतभेद नहीं, उनसे कभी-कभी बातचीत होती हैं। लॉकडाउन के पहले पंजाब और दिल्ली में किसी शादी में मुलाकात हुई थी हालांकि अब ऐसे माहौल में मिलना संभव नहीं हैं। हालांकि हम एक दूसरे के संपर्क में जरूर हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें