• Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • KBC 14: Rupin Sharma Join Big B As Contestant, Who Played An Important Role In Catching Dangerous Underworld Don Abu Salem

केबीसी 14 में नजर आएंगे अफसर रुपिन शर्मा:खतरनाक अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को पकड़ने में निभाई थी अहम भूमिका

एक महीने पहले

रियलिटी टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14' आ गया है। इस टीवी शो में अब तक कई नामी हस्तियां बतौर गेस्ट चुकी हैं, ऐसे में शो का 14वां सीजन काफी खास होने वाला है। शो के अपकमिंग एपिसोड में नागालैंड के पुलिस अफसर रुपिन शर्मा हॉट सीट पर नजर आएंगे। मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को पकड़वाने में अफसर रुपिन शर्मा ने अहम भूमिका निभाई थी, जिसके लिए उन्हें देश भर में सराहा जाता है।
17 अगस्त को इस एपिसोड का प्रोमो रिलीज किया गया है। वीडियो में रुपिन शर्मा अपने अनुभवों के बारे में बताते हुए नजर आ रहे हैं, कि आखिर कैसे उन्होंने अपनी टीम के साथ मिलकर अबू को पकड़वाया था।
प्रोमो में क्या है खास?
1 मिनट 4 सेकेंड के इस वीडियो में रुपिन अपने बारे में बताते हैं, कि वो नागालैंड राज्य डॉयरेक्टर जनरल ऑफ प्रिजन के पद पर कार्यरत हैं। इसके बाद रुपिन जेल में आए हुए बदलावों के बारे में बात करते हैं।

वीडियो में अमिताभ बच्चन कहते हैं कि 'आपने एक बहुत खौफनाक वॉन्डेट टेरेरिस्ट को पकड़ा था। जिसपर रुपिन कहते हैं कि जी अबू सलेम। जिसे मुंबई आतंकी हमलों का जिम्मेदार माना जाता है। इसके बाद वीडियो में रुपिन की टीम से जुड़े कई लोगों को नजर आते हैं, जो उनकी तारीफ करते हैं। प्रोमो में बिग-बी अफसर रुपिन शर्मा की धन्यवाद कहते और उनके काम की सराहना करते नजर आते हैं।
रुपिन ने सीबीआई टीम को किया था लीड
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रुपिन ने साल 2005 में घातक आतंकवादी अबू सलेम को पुर्तगाल से भारत लेकर आने में अहम भूमिका निभाई थी। अबू सलेम को भारत लाने के लिए सीबीआई टीम तैयार की गई थी, जिसका नेतृत्व अफसर रुपिन के द्वारा किया गया था। उस वक्त रुपिन असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर कार्यरत थे।
लगाया था अबू सलेम का पता
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो साल 2002 में अबू सलेम की लोकेशन ट्रेस करने में रूपिन का अहम रोल था। जिसके लिए जांच एजेंसियों ने जाल बिछाया था। उस वक्त अबू के एक ईमेल को इंटरसेप्ट किया गया था और इसके जरिए यह पता चल सका था कि अभी वह पुर्तगाल में है। लंबे समय की मशक्कत के बाद जाकर मुंबई हमले के मास्टरमाइंड अबू सलेम को पकड़ा जा सका। केबीसी का यह एपिसोड बुधवार रात 9 बजे टेलीकास्ट किया जाएगा, जिसमें आप अफसर रुपिन शर्मा को देख सकेंगे।

खबरें और भी हैं...