पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'ससुराल सिमर का' के एक्टर का निधन:नहीं रहे अभिनेता आशीष रॉय, किडनी की बीमारी, आर्थिक तंगी से जूझते घर में ही ली अंतिम सांस

10 महीने पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक
अभिनेता के अलावा आशीष रॉय एक वॉयस ओवर आर्टिस्ट भी थे। उन्होंने हॉलीवुड फिल्म 'जोकर' के हिंदी वर्जन में अपनी आवाज भी दी थी। - Dainik Bhaskar
अभिनेता के अलावा आशीष रॉय एक वॉयस ओवर आर्टिस्ट भी थे। उन्होंने हॉलीवुड फिल्म 'जोकर' के हिंदी वर्जन में अपनी आवाज भी दी थी।

'ससुराल सिमर का' जैसे टीवी सीरियल्स में नजर आए अभिनेता आशीष रॉय का मुंबई में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि 24 नवंबर को सुबह करीब 4 बजे 55 साल के अभिनेता की मौत किडनी फेल होने की वजह से हुई। उन्होंने अपने घर में ही अंतिम सांस ली। आशीष पिछले कुछ सालों से किडनी की बिमारी से जूझ रहे थे और उनके पास इलाज के पैसे नहीं थे। पिछले एक साल में वे कई बार सोशल मीडिया के जरिए लोगों से आर्थिक मदद मांग चुके थे।

करीबी दोस्त ने की निधन की पुष्टि

आशीष के करीबी दोस्त सूरज थापर ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की। दैनिक भास्कर से बातचीत में सूरज ने बताया, "पिछले कुछ सालों से आशीष किडनी की बीमारी से लड़ रहे थे। वे अपने पैर पर फिर से खड़े होने की काफी कोशिश कर रहे थे और एक हद तक कामयाब भी हो चुके थे। दोनों किडनी खराब होने के बावजूद वे अपना इलाज करवा रहे थे और लोगों से काम मांग रहे थे।"

काम करने वाले की गोद में ली अंतिम सांस

सूरज ने आगे कहा, "कलर्स चैनल के साथ एक शो की बातचीत भी चल रही थी और कुछ दिनों पहले डबिंग भी किया था। अचानक आज सुबह तकरीबन 3.30 बजे उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई। उन्हें छाती में बहुत दर्द महसूस। जो लड़का उनके साथ रहता है, उसे उन्होंने अपने दर्द के बारे बताया था। लड़के से बातचीत के दौरान ही उसकी गोद में उनकी मौत हो गई।"

'परिवार में बहन के अलावा कोई नहीं है'

सूरज बताते है, "आशीष के परिवार में उनकी बहन के अलावा कोई नहीं है। वे कोलकाता में रहती है। कोलकाता से मुंबई डायरेक्ट फ्लाइट न होने की वजह से वे आज शाम तक यहां पहुंचेंगी। तकरीबन 7 बजे आशीष का अंतिम संस्कार होगा।"

आर्थिक तंगी के चलते नहीं करा पाए इलाज

तकरीबन 6 महीने पहले, आशीष ने अपने जन्मदिन पर ही मौत की गुहार लगाई थी। आर्थिक तंगी के चलते वे अपने इलाज का खर्च नहीं उठा पा रहे थे। उस वक्त दैनिक भास्कर से बातचीत में आशीष ने बताया था- आज (18 मई) मेरा जन्मदिन और मैं इस माहौल में तड़प रहा हूं। मुझसे चला भी नहीं जा रहा। दो दिन पहले मैंने कई डॉक्टर्स को संपर्क किया। लेकिन किसी ने मदद नहीं की।

काफी मिन्नतों के बाद एक पुराने करीबी डॉक्टर इलाज के लिए तैयार हुए। ट्रीटमेंट पर अब तक तकरीबन 4 लाख रुपए खर्च हो चुके हैं। पिछले 8 महीने से कोई कमाई नहीं हुई है। इसलिए मैंने इलाज बीच में ही छोड़ने का फैसला ले लिया हैं। घर जाकर मर गया तो भी गम नहीं।

फिलहाल, मुझे पैसों के मामले में किसी का सपोर्ट नहीं मिल रहा है। मेरी जिंदगीभर की जमापूंजी खर्च हो चुकी है। अब ऐसी जिंदगी काटना बहुत मुश्किल है। भगवान उठा ले मुझे।

इन सीरियल्स में भी किया था काम

आशीष ने 'ससुराल सिमर का' के अलावा 'बनेगी अपनी बात', 'व्योमकेश बख्शी', 'यस बॉस', 'बा बहू और बेबी', 'मेरे अंगने में', 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' और 'आरंभ' जैसे दर्जनों टीवी शोज में भी काम किया था।

खबरें और भी हैं...