पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Satish Kaul Aka Lord Indra Of B R Chopra's Mahabharat Is Struggling For Medicines, Grocery, Basic Needs

एक्टर का दर्द:आर्थिक तंगी से जूझ रहे सीरियल 'महाभारत' के इंद्र सतीश कौल, बोले- लॉकडाउन ने हालात और भी खराब कर दिए

मुंबई4 महीने पहले
सतीश कौल ने 'प्यार तो होना ही था' और 'आंटी नं.1' जैसी फिल्मों में भी काम किया था।

बीआर चोपड़ा के 'महाभारत' में इंद्र देव के किरदार में नजर आए अभिनेता सतीश कौल आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। एक बातचीत में उन्होंने अपना दर्द बयां किया। 300 से ज्यादा पंजाबी और हिंदी फिल्मों के अभिनेता रहे सतीश की मानें तो लॉकडाउन ने स्थिति और खराब कर दी है। साथ ही उन्होंने उन खबरों का खंडन किया, जिनमें उनके वृद्धाश्रम में रहने का दावा किया जा रहा था। 

लुधियाना में किराये के घर में रहे रहे सतीश
सतीश कहते हैं, "मैं लुधियाना में किराये के छोटे से घर में रह रहा हूं। पहले मैं वृद्धाश्रम में था। लेकिन बाद में मैं अपनी सहयोगी सत्या देवी के साथ यहां आ गया। मेरी सेहत ठीक है और अच्छे से रह रहा हूं। लेकिन लॉकडाउन ने हालात बदतर बना दिए हैं।"

'इंसान के तौर पर लोगों का ध्यान चाहता हूं'
कौल ने आगे कहा, "मैं दवाओं, किराने के सामान और जरूरत की बेसिक चीजों के लिए संघर्ष कर रहा हूं। मैं इंडस्ट्री के लोगों से मदद की अपील करता हूं। मुझे अभिनेता के तौर पर बहुत प्यार मिला। अब मैं इंसान के तौर पर लोगों का ध्यान चाहता हूं।"

करीब ढाई साल अस्पताल के बेड पर रहे
73 साल के सतीश ने टीवी पर 'महाभारत' के अलावा 'विक्रम और बेताल' के साथ-साथ बड़े पर्दे पर 'प्यार तो होना ही था' और 'आंटी नंबर 1' जैसी फिल्मों में काम किया था। बताया जाता है कि मुंबई से पंजाब जाने के बाद 2011 के आसपास सतीश ने एक्टिंग स्कूल खोला था। लेकिन वे इसमें सफल नहीं हुए। 

बकौल सतीश, "मैंने बाद में जो भी काम किया, वह 2015 में मेरे कूल्हे की हड्डी टूटने की वजह से प्रभावित हुआ। करीब ढाई साल तक मैं अस्पताल के बिस्तर पर रहा। इसके बाद वृद्धाश्रम चला, जहां दो साल तक रहा।"

'मुझे किसी बात का पछतावा नहीं'
कौल के मुताबिक, वे करियर के अच्छे दौर में लोगों से मिले प्यार के लिए आभारी हैं और उन्हें किसी बात का पछतावा नहीं है। वे कहते हैं, "अगर लोग मुझे भूल भी गए हैं तो कोई बात नहीं। मुझे बहुत ज्यादा प्यार मिला और इसके लिए मैं आभारी हूं। मैं हमेशा दर्शकों का ऋणी रहूंगा।"

अपने लिए अच्छी जगह खरीदने की इच्छा
सतीश आगे कहते हैं, "फिलहाल, मेरी इच्छा एक अच्छी जगह खरीदने की है, जहां मैं रह सकूं। एक्टिंग की आग अभी भी मेरे अंदर है। यह बुझी नहीं है। काश कोई आज भी मुझे कोई रोल दे दे। मैं कोई भी रोल कर लूंगा। मैं फिर से एक्टिंग करने के लिए एक्साइटेड हूं।"

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें