• Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Fame Actor Ghanshyam Nayak Breathed Last At Age 77 After Battling Cancer

नहीं रहे नट्‌टू काका:'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के एक्टर घनश्याम नायक का निधन, पिछले कुछ वक्त से कैंसर से जूझ रहे थे

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्‌टू काका की भूमिका से मशहूर हुए घनश्याम नायक का 77 साल की उम्र में निधन हो गया। वे कैंसर से जूझ रहे थे। नट्‌टू काका के निधन की खबर की पुष्टि शो के प्रोड्यूसर असित मोदी ने की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा- हमारे प्यारे नट्‌टू काका हमारे साथ नहीं रहे। परम कृपालु परमेश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दे और परम शांति दे। उनके परिवार को ये दुःख सहन करने की शक्ति दे। नट्टू काका हम आपको नहीं भूल सकते।"

हम सब उन्हें बहुत मिस करेंगे-असित मोदी
असित मोदी ने दैनिक भास्कर से कहा, “घनश्याम जी मेरे साथ 2001 से जुड़े हुए थे। मेरा शो सोनी टीवी पर आया था-ये दुनिया है रंगीन। तब से जुड़े और मेरे हर सीरियल में मेरे साथ थे। मेरा और उनका रिश्ता काफी गहरा और पारिवारिक किस्म का था। उनका आशीर्वाद न सिर्फ मुझ पर बल्कि सीरियल की पूरी यूनिट पर हुआ करता था। हम‌ सब मिलकर हंसी-खुशी काम किया करते थे। वो बहुत ही प्यारे और नेक इंसान थे। हम सब उन्हें बहुत मिस करेंगे। घनश्याम जी ने हमारे साथ सेट पर आखिरी बार 3-4 महीने पहले काम किया था। दमन के एपिसोड की शूटिंग में भाग लिया था। खराब होती तबीयत के चलते वो शूटिंग नहीं कर पा रहे थे। इसी सिलसिले में उनका ऑपरेशन भी हुआ था। मगर वो कैंसर से उबर नहीं पाए।​​​​​​​

पिछले साल डॉक्टर्स ने 8 गांठें निकाली थीं
घनश्याम के बेटे विकास ने बताया था कि तकरीबन 3 महीने पहले उनके गले में कुछ स्पॉट्स पाए गए थे, जिसकी वजह से उनका आगे ट्रीटमेंट शुरू करने का फैसला लिया गया था। पिछले साल उनका ऑपरेशन हुआ था। 8 गांठें निकली थीं। लगातार ट्रीटमेंट के बाद उनकी तबीयत में काफी सुधार आ गया था।

संघर्ष भरा रहा घनश्याम का जीवन
कुछ महीने पहले दैनिक भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में नट्टू काका ने बताया था- एक ऐसा वक्त था जब मैं 24 घंटे काम करने के सिर्फ 3 रुपए लिया करता था। 10-15 साल पहले फिल्म इंडस्ट्री के पास इतने पैसे नहीं थे, कभी कभार फीस भी नहीं मिलती थी। उस वक्त अपने पड़ोसियों से घर का किराया और स्कूल की फीस के लिए पैसे उधार मांगा करते थे। मुझे लगता है कि 'तारक मेहता...' करने के बाद मेरी जिंदगी में एक ठहराव सा आ गया है। मैंने पैसे कमाने शुरू कर दिए। इसके बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। आज मेरे पास मुंबई में दो घर हैं।

फिल्मों में भी काम कर चुके थे नट्टू काका
घनश्याम ने सिर्फ टीवी ही नहीं बल्कि कई फिल्मों में भी काम किया था। 1960 में अशोक कुमार की फिल्म मासूम में बाल कलाकार के तौर पर सबसे पहले नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने बेटा, तिरंगा, आंखें, लाडला, क्रांतिवीर, आंदोलन, बरसात, माफिया, चाहत, इश्क, चाइना गेट, तेरे नाम, हम दिल दे चुके सनम और खाकी समेत कई फिल्मों में भी काम किया था।