पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: Mayur Vakani And Mandar Chandwadkar Were Suffering From Covid, Now Both Shared There Experience

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तारक मेहता का उल्टा चश्मा:कोविड की चपेट में आ गए थे मयूर वकानी और मंदार चांदवडकर, अब दोनों ने शेयर किया अनुभव

13 दिन पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

पिछले महीने में शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के दो एक्टर्स कोरोना संक्रमित हो गए थे। एक तरफ जहां सुंदरलाल के किरदार में नजर आनेवाले एक्टर मयूर वकानी 12 दिनों तक अस्पताल में एडमिट थे, तो वहीं दूसरी तरफ भिड़े उर्फ मंदार चांदवडकर ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया था। हाल ही में, दैनिक भास्कर ने इन दोनों एक्टर्स से बातचीत की और जाना कि कोरोना के दर्द के साथ एहतिहात के अनुभव क्या थे?

लक्षण गंभीर थे इसलिए मैंने अपने आपको एडमिट करने का फैसला लिया था: मयूर वकानी

मयूर बताते हैं, "इस बार कोरोना पॉजिटिव होने से पहले, मैं कई बार अपना कोरोना टेस्ट करवा चूका था। हर बार नेगेटिव ही आता था हालांकि इस बार नहीं बच पाया। मुझे लक्षण साफ दिख रहे थे जैसे बुखार आना, खाने का स्वाद ना आना आदि। लक्षण गंभीर थे इसलिए मैंने अपने आपको एडमिट करने का फैसला लिया था। मेरे घर में बूढ़े मां-पापा हैं, मैं उनके लिए किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता था। मुझे लगता है कि अपने परिवार वाले और आसपास के लोगों को ध्यान में रखकर लिया गया ये फैसला बिलकुल सही था।"

प्रीकॉशन पहले भी लेता था लेकिन अब ज्यादा सतर्क हो गया हूं

मयूर आगे बताते हैं, "मैंने 12 दिन अहमदाबाद के एस.वी.पी हॉस्पिटल में इलाज करवाया। कोरोना से पहले मुझे पिटींग इडिमा (पैरों में सूजन) की भी तकलीफ थी अब वो भी दूर हो गई है। मैंने सुना है कि कोरोना के बाद, लोगों को थोड़ी बहुत तकलीफ रहती है लेकिन मेरे साथ ऐसा बिलकुल नहीं है। इस ट्रीटमेंट से मेरा सिस्टम फिर से दुरुस्त हो गया है। हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद, मैंने अपने आपको 7 दिन के लिए क्वारंटाइन कर लिया था। थोड़ी बहुत कमजोरी थी लेकिन अब काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं। प्रीकॉशन पहले भी लेता था लेकिन अब ज्यादा सतर्क हो गया हूं। तबियत ठीक होने के बावजूद, मैंने इस बार होली नहीं मनाई। आर.टी पी.सी.आर टेस्ट तो नेगेटिव आ गया है, लेकिन हर्ड इम्युनिटी बनी है या नहीं इसका टेस्ट करवाना अभी बाकी है।"

यकीन है मेरी मौजूदगी किसी के लिए हानि पहुंचाने वाली नहीं होगी

मयूर फिर से शूट शुरू करने पर बताते हैं, "मैं पूरी तरह से ठीक हूं और मुझे यकीन है मेरी मौजूदगी किसी के लिए हानि पहुंचाने वाली नहीं होगा। एक बार फिर से शूट पर लौटने के लिए मैं पूरी तरह से तैयार हूं।"

मैं बिलकुल घबराया नहीं: मंदार चांदवडकर

मंदार बताते हैं, "16 अप्रैल की शाम को मैंने घर में पूजा की थी और उस दौरान मुझे कपूर की खुशबू नहीं आई। तब ही मुझे समझ आ गया था कि कुछ गड़बड़ है। फिर मैंने अपना टेस्ट करवाया और 19 अप्रैल को मेरी पॉजिटिव रिपोर्ट आई। सच कहूं तो मैं बिलकुल घबराया नहीं था। मैंने अपने फॅमिली डॉक्टर की सलाह ली और खुद को क्वारंटाइन कर लिया। इस दौरान मैंने अपने आपको बहुत पॉजिटिव रखा। कुछ किताबें पढ़ीं, वेब सीरीज देखी, हेल्दी डाइट फॉलो की और थोड़ा शारीरिक एक्टिविटी भी की। तकरीबन 12 दिनों बाद मैंने फिर से टेस्ट करवाया जो कि नेगेटिव आया।"

खुश हूं कि अब पहले जैसे सब कुछ नार्मल है

मंदार आगे बताते हैं, "हमारे सेट पर बिना तापमान और ऑक्सीजन लेवल चेक किये बिना सेट पर जाने कि इजाजत नहीं है। कोरोना संक्रमित होने से पहले मुझे किसी भी तरह के लक्षण नहीं थे। मेरे घर में मेरी बीवी और एक छोटी बेटी है। बस एक ही बात ध्यान में थी कि उन्हें मेरी वजह से कोई तकलीफ न हो। मैं खुश हूं कि अब पहले जैसा सब कुछ नार्मल है।"

बातचीत के दौरान मंदार ने बताया कि उन्होंने अपने प्रोडक्शन टीम को खुद के कोरोना नेगेटिव होने की जानकारी दे दी है। अगर सब कुछ सही रहा तो वे एक-दो दिन में शूट शुरू कर देंगे।क

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें