कौन बनेगा करोड़पति-13:हिमानी बुंदेला बनी कौन बनेगा करोड़पति-13 की पहली करोड़पति, गणित पढ़ाती हैं लेकिन आँखों से देख नहीं सकती

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किए जा रहे क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति-13 का प्रीमियर 23 अगस्त को हुआ है। और शो को पहली करोड़पति मिल चुकी हैं। KBC-13 के एक प्रोमो में दृष्टिबाधित कंटेस्टेंट हिमानी बुंदेला हॉट सीट पर नजर आ रही हैं, जिन्होंने 1 करोड़ रुपये के सवाल का सही जवाब दिया है। वहीं प्रोमो में वे 7 करोड़ रुपये के आखिरी सवाल का सामना करती नजर आईं।

हिमानी आगरा की टीचर हैं। शो में वे अपने पिता के साथ पहुंची जिन्हें यह कहते हुए सुना गया कि परिवार को अपनी बेटी पर गर्व है।

15 साल की उम्र में खोई थी रोशनी
हिमानी के पिता विजय बुंदेला ने बताया कि जब हिमानी 15 साल की थीं तो एक हादसे में उनकी आंखों की रोशनी चली गई। डॉक्टर बनने का सपना देखने वालीं हिमानी को भविष्य अंधकार में डूबता नजर आया। लेकिन फैमिली ने उनकी हिम्मत बढ़ाई। ग्रेजुएशन और बीएड करने के बाद हिमानी का केंद्रीय विद्यालय में सलेक्शन हो गया। हिमानी ने बताया कि वह पिछले पांच साल से लगातार केबीसी में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कर रही थीं।

हिमानी ने सुनाई एक कविता
अप्रैल के आखिरी हफ्ते में केबीसी से कॉल आया। एक बार तो भरोसा ही नहीं हुआ। पहले दो बार तो मैंने कॉल ही कट कर दिया था, लेकिन जब तीसरी बार कॉल आया तो रिसीव किया। हिमानी बुंदेला ने अमिताभ बच्चन के साथ बातचीत करते हुए एक खूबसूरत कविता भी सुनाई। उसने कहा, "यूं तो जिंदगी सब काट लेते हैं यहां मगर जिंदगी जियो ऐसे की मिसाल बन जाए।