Hindi News »Gujarat »Ahmedabad» 4 Secret Keepers Of Asaram In Jodhpur Molestation Case

आसाराम के 4 राजदार:शिवा-शिल्पी-शरत-प्रकाश, क्या थी इनकी भूमिका?

कोर्ट ने आसाराम-शिल्पी और शरतचंद्र को दोषी माना, शिवा-प्रकाश को बरी कर दिया।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 25, 2018, 12:38 PM IST

  • आसाराम के 4 राजदार:शिवा-शिल्पी-शरत-प्रकाश, क्या थी इनकी भूमिका?
    +1और स्लाइड देखें

    अहमदाबाद। नाबालिग के यौन शोषण के आरोप में जोधपुर की जेल में सजा काट आसाराम पर पीड़िता ने सनसनीखेज आरोप लगाया है, जिसमें उसने बताया है कि 15-16 अगस्त 2013 की आधी रात को जोधपुर के एक फार्महाउस में आसाराम ने इलाज के बहाने उसका यौनशोषण किया था। इस काम में आसाराम अकेले नहीं, बल्कि उसके चार साथी भी थे। बुधवार को कोर्ट ने आसाराम-शिल्पी और शरतचंद्र को दोषी माना, शिवा-प्रकाश को बरी कर दिया। क्या थी 4 राजदारों की भूमिका…

    यूपी के शाहजहांपुर की रहने वाली पीड़िता के दिल्ली आने और वहां से जोधपुर जाने के बीच इन चारों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसमें हॉस्टल वार्डन , हॉस्टल संचालक, प्रमुख सेवादार और रसोइए का नाम शामिल है। पीड़िता ने दिल्ली के कमलानगर पुलिस स्टेशन में 19 अगस्त 2013 को आसाराम समेत इन सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी।

    चारों सहआराेपियों की भूमिका

    1.हॉस्टल वार्डन शिल्पी उर्फ संचिता गुप्ता

    भूमिका-भूत-प्रेत का डार बताया, छात्रा को दुष्प्रेरित कर आसाराम के पास भेजा।

    2.हॉस्टल संचालक शरदचंद्र उर्फ शरतचंद्र

    भूमिका- बीमारी की जानकारी होने के बाद भी इलाज नहीं करवाया। पूरी रात अनुष्ठान करवाया। आसाराम ही एकमात्र इलाज कर सकता है, यह मानने के लिए मजबूर किया।

    3. प्रमुख सेवादार शिवा उर्फ सेवाराम

    भूमिका-छात्रा को शाहजहांपुर से दिल्ली और दिल्ली से जोधपुर बुलकार जोधपुर के मणाई आश्रम में आसाराम से मिलने की व्यवस्था की।

    4. रसोइया प्रकाश द्विवेदी

    भूमिका-शरद-शिल्पी-शिवा और आसाराम के बीच मध्यस्थ बना। छात्रा के परिवार वालों को जाने का कहकर छात्रा अकेली ही रह जाए, ऐसे हालात पैदा किए।

    जोधपुर सेशन कोर्ट में चला केस

    पुलिस ने आसाराम के खिलाफ आईपीसी की धारा 370(4), 342,354 ए, 506, 509/34 जेजे एक्ट 23 और 26 और पॉक्सो एक्ट की धारा 8 के तहत केस दर्ज किया। इसके बाद 31 अगस्त 2013 को मध्यप्रदेश के इंदौर से आसाराम की धरपकड़ की। जोधपुर सेशन कोर्ट में आसाराम के खिलाफ केस चला, इसके बाद कोर्ट ने आरोप तय किए।

  • आसाराम के 4 राजदार:शिवा-शिल्पी-शरत-प्रकाश, क्या थी इनकी भूमिका?
    +1और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ahmedabad News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 4 Secret Keepers Of Asaram In Jodhpur Molestation Case
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ahmedabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×