Hindi News »Gujarat »Ahmedabad» Amethi Split On Rahul, Modi-Shah Lost In His Hometown SIT

राहुल ने मोदी-शाह के गढ़ में जाकर बजाया डंका, वडनगर-माणसा में कांग्रेस जीती

आने वाले 5 सालों में जनता के हितों को दरकिनार रखा गया, तो भाजपा के हाथ से गुजरात फिसल सकता है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 20, 2017, 12:25 PM IST

  • राहुल ने मोदी-शाह के गढ़ में जाकर बजाया डंका, वडनगर-माणसा में कांग्रेस जीती
    +2और स्लाइड देखें
    फाइल फोटो।

    अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा के परिणाम आए, तब माहौल बहुत ही रोमांचक था। एक-एक सीट का विश्लेषण होने लगा, कहां किस तरह से जीती, कहां कैसे हारी, इसके सटीक कारण सामने आने लगे। पर जब 2 सीटों के परिणाम आए, तो लोग दंग रह गए। ये सीटें थीं प्रधानमंत्री के वडनगर की ऊंझा और अमित शाह के माणसा, यहां कांग्रेस की जीत हुई। ठीकरा वापस अपने ही सर पर…

    लोकसभा चुनाव में अमेठी से जब कांग्रेस हार गई, तब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से लेकर भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता यह प्रचार करता दिखाई दिया कि नेहरु-गांधी के अमेठी में कांग्रेस हारी और केसरिया लहराया। गुजरात चुनाव के दौरान भाजपा ने भी इसी मुद्दे को बार-बार उठाया। अब इन दोनों के मूल स्थान पर कांग्रेस जीत गई और भाजपा हारी, तब लगा कि राहुल ने उनके गढ़ में आकर विजय का डंका बजाया है। इस तरह से जो ठीकरा राहुल के सर पर फोड़ा गया था, वही ठीकरा राहुल ने मोदी-शाह के सर पर फोड़ दिया।

    दिग्गज हारे

    इसे सभी ने स्वीकारा कि अमित शाह के मूल वतन माणसा और नरेंद्र मोदी के मूल वतन वडनगर की ऊंझा विधानसभा मतक्षेत्र में आती है। इस सीट पर कांग्रेसी उम्मीदवार जीती हैं। वह भी जंगी लीड से। जनता ने अपनी आवाज बता दी। गढसमी ऊंझा सीट से दिग्गज नेता नारायण पटेल को सामान्य कांग्रेसी उम्मीदवार डॉ. आशा पटेल ने 19 हजार 529 मतों से हरा दिया। उधर शाह के माणसा में कांग्रेस के सुरेश पटेल ने 524 मतों से जीते, जीत का यह अंतर भले ही काफी कम हो, पर भाजपा को आईना तो दिखा ही दिया।

    नहीं चल पाई मोदी लहर

    लोग मोदी लहर की बात करते हैं, पर इस बार मोदी लहर नहीं चल पाई, यह सभी जानते-समझते हैं। जब अपने ही क्षेत्र में दिग्गजों की हार हो, तो यह समझ लो कि उस क्षेत्र में काम नहीं हुआ है। लोग काम को महत्व देने लगे हैं, व्यक्ति को नहीं। इसलिए मतदाताओं ने भले ही भाजपा को सत्ता सौंपी हो, पर यह डर दिखाकर कि आने वाले 5 सालों में जनता के हितों को दरकिनार रखा गया, तो भाजपा के हाथ से गुजरात फिसल सकता है।

  • राहुल ने मोदी-शाह के गढ़ में जाकर बजाया डंका, वडनगर-माणसा में कांग्रेस जीती
    +2और स्लाइड देखें
    फाइल फोटो।
  • राहुल ने मोदी-शाह के गढ़ में जाकर बजाया डंका, वडनगर-माणसा में कांग्रेस जीती
    +2और स्लाइड देखें
    फाइल फोटो।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ahmedabad News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Amethi Split On Rahul, Modi-Shah Lost In His Hometown SIT
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ahmedabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×