--Advertisement--

भरत सिंह का विदेश प्रवास रद्द, इस्तीफे पर गहलोत ने मांगा था स्पष्टीकरण

वजह यही थी कि वे राज्यसभा में जाना चाहते थे, पर उनका चयन नहीं किया गया।

Dainik Bhaskar

Mar 21, 2018, 01:27 PM IST
कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने सोलंकी से इस्तीफे के संबंध में खुलासा करने को कहा। कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने सोलंकी से इस्तीफे के संबंध में खुलासा करने को कहा।

अहमदाबाद। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की बात बाहर आने के बाद भरत सिंह सोलंकी ने 15 दिनों के लिए विदेश जाने की योजना बनाई थी। अब उनका यह दौरा रद्द हो गया है। पता चला है कि कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने सोलंकी से इस्तीफे पर स्पष्टीकरण मांगा था। इसीलिए दौरा रद्द कर दिया गया। बहाना Heavy Snow Fall का…

अपने विदेश प्रवास को रद्द करने की वजह सोलंकी ने Heavy Snow Fall को बताया है। जबकि वास्तविकता यह है कि गहलोत ने उन्हें अपने इस्तीफे पर खुलासा करने को कहा था। इसीलिए दौरा रद्द कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि सोलंकी के इस्तीफे से गहलोत नाराज बताए जाते हैं।

केंद्रीय कांग्रेस कमेटी में सोलंकी को पड़ी डांट

हाल ही में हुए दिल्ली में कांग्रेस महाधिवेशन के दौरान एआईसीसी के डेलिगेट्स के निमंत्रण पर भरत सिंह ने अपने ही चहेतों को अधिक प्राथमिकता देने की शिकायत की गई थी। इसे लेकर केंद्र्रीय कांग्रेस कमेटी ने महाधिवेशन के दौरान भरत सिंह को डांट पड़ी, ऐसी चर्चा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में है।

राज्यसभा में जाने को लेकर नाराजगी

पूर्व सांसद भरत सिंह सोलंकी द्वारा दिए गए इस्तीफे के पीछे गुजरात की खाली पड़ी राज्यसभा की दो सीटों में से वे एक सीट पर राज्यसभा में जाना चाहते थे। किंतु इस सीट के लिए उनका चयन नहीं किया गया, इसलिए वे नाराज हो गए और अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। इतना ही नहीं, राज्यसभा की दो सीटों पर जिनका चयन किया गया, उस दौरान भी सोलंकी को विश्वास में नहीं लिया गया। इसलिए भी वे नाराज थे।

दिल्ली में आयोजित महाधिवेशन में सोलंकी के खिलाफ अपने ही चहेतों को प्राथमिकता देने की शिकायत की गई। दिल्ली में आयोजित महाधिवेशन में सोलंकी के खिलाफ अपने ही चहेतों को प्राथमिकता देने की शिकायत की गई।
बहाना Heavy Snow Fall का बहाना Heavy Snow Fall का
X
कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने सोलंकी से इस्तीफे के संबंध में खुलासा करने को कहा।कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने सोलंकी से इस्तीफे के संबंध में खुलासा करने को कहा।
दिल्ली में आयोजित महाधिवेशन में सोलंकी के खिलाफ अपने ही चहेतों को प्राथमिकता देने की शिकायत की गई।दिल्ली में आयोजित महाधिवेशन में सोलंकी के खिलाफ अपने ही चहेतों को प्राथमिकता देने की शिकायत की गई।
बहाना Heavy Snow Fall काबहाना Heavy Snow Fall का
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..