Hindi News »Gujarat »Ahmedabad» Conspiracy To Crush Democracy: Congress

टीवी चैनल पर प्रतिबंध लोकतंत्र को कुचलने की साजिश : कांग्रेस

‘वी टीवी’ चैनल पर सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने को लोकतंत्र को कुचलने की साजिश बताया है।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 18, 2017, 03:50 AM IST

टीवी चैनल पर प्रतिबंध लोकतंत्र को कुचलने की साजिश : कांग्रेस

अहमदाबाद.कांग्रेस ने गुजरात के ‘वी टीवी’ चैनल पर सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने को लोकतंत्र को कुचलने की साजिश बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा ‘नये तुगलकी फ़रमान’ में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने ‘वी टीवी गुजराती’ पर प्रतिबंध लगाया है। सुरजेवाला ने चुनाव आयोग को ‘मित्र’ की संज्ञा देते हुए उस पर भी तंज कसा है।

- उन्होंने कहा ‘मित्र’ चुनाव आयोग के जरिये गुजरात के टीवी चैनलों के खिलाफ प्राथमिकी, मुख्यमंत्री/मंत्रियों द्वारा धमकी और अब प्रतिबंध। यही है प्रजातंत्र को कुचलने की वो साजिश जिनसे हमें मिलकर लोहा लेना है।”

- गुजरात में दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले राहुल गांधी का साक्षात्कार प्रसारित करने के कारण चुनाव आयोग के आदेश पर कुछ अन्य टेलीविजन चैनलों के साथ ‘वी टीवी’ के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

- हालाँकि, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एक पुराने मामले के सिलसिले में उस पर अस्थाई प्रतिबंध लगाया है।

- चैनल ने इस साल मार्च में एक अनाथालय में बच्चों को प्रताड़ित करने की खबर दिखाई थी और इसे गुजरात की घटना बताया गया था। बाद में जांच में पता चला कि यह वारदात मिस्र की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ahmedabad News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: tivi chainl par prtibndh loktntr ko kuchlne ki saajish : kangares
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ahmedabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×