Hindi News »Gujarat »Ahmedabad» DyCM Nitin Resigns For 3 Days Ultimatum If He Does Not Respect

कद घटने से नाराज नीतिन पटेल ने हाईकमान को दिया अल्टीमेटम

विभागों के बंटवारे से काफी नाराज दिखे पटेल, मंत्रिमंडल से इस्तीफा भी दे सकते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 30, 2017, 12:01 PM IST

  • कद घटने से नाराज नीतिन पटेल ने हाईकमान को दिया अल्टीमेटम
    +4और स्लाइड देखें
    नीतिन पटेल आफिस गए नहीं, घर पर ही समर्थकों के साथ चर्चा शुरू की।

    गांधीनगर। यहां गुरुवार को हुए हाईवोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामें का अंत नीतिन पटेल के अल्टीमेटम से हुआ। विभागों के बंटवारे में उनके हाथ से वित्त विभाग फिसलता देख उन्होंने हाईकमान को अल्टीमेटम दे दिया है, अगर शीघ्र ही उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया, तो वे इस्तीफा दे सकते हैं। अपमान बर्दाश्त नहीं…

    नीतिन पटेल देर रात घर पहुंचे, उसके बाद सुबह साढ़े चार बजे तक जागते रहे। इससे लगता है कि वे किसी तनाव में थे। विभागों के आवंटन के पहले उनके हाथ से वित्त विभाग ले लिए जाने की सूचना मिली थी, जो सौरभ पटेल को मिलने वाला था। इसे उन्होंने अपना अपमान समझा। सूत्रों के अनुसार उन्हें अपमान बर्दाश्त नहीं हुआ। उनके द्वारा हाईकमान को अल्टीमेटम दिए जाने के बाद अब उन्हें मनाने की कवायद शुरू हो गई है। अगर तीन दिनों के अंदर उन्हें नहीं मनाया गया, तो वे इस्तीफा दे सकते हैं।

    समर्थकों समेत कई विधायक मनाने पहुंचे

    नाराज नीतिन पटेल को मनाने के लिए उनके समर्थकों समेत कई विधायक भी पहुंचे। उनके समर्थकों ने कहा है कि वे जो भी निर्णय लेंगे, उसमें उनका पूरा समर्थन होगा। उनसे मिलने आने वाले लोगों में से वे पाटीदार नेता भी शामिल थे, जो चुनाव हार चुके थे।

    आलीशान चेम्बर का लालच

    नाराज नीतिन पटेल को मनाने के लिए स्वर्णिम संकुल में सीएम चेेम्बर जैसा ही विशाल और भव्य चेम्बर तैयार किया जा रहा है। स्वर्णिम संकुल के तीसरे माले पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का चेम्बर है। वैसी ही सुविधा और क्षेत्रफल के साथ उप मुख्यमंत्री के लिए भी चेम्बर बनाया जा रहा है। बाजू का दूसरा चेम्बर उनके स्टाफ के लिए है। अभी उनके पास जो चेम्बर है, वह 28 बाय 29 का है। दूसरी ओर जो चेम्बर बनाया जा रहा है, उसका क्षेत्रफल 45 बाय 29 है। यह प्रयास उन्हें अन्य मंत्रियों से अधिक बलशाली बताने का है।

    आनंदीबेन के पास अपना दुखड़ा रोया

    मिली जानकारी के अनुसार नीतिन पटेल ने अपना रोना पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के पास रोया। उन्हें अपना हाल-चाल बताया। यह भी बताया कि उनका अपमान किया जा रहा है, साथ ही उनके साथ अन्याय भी हो रहा है। इस पर आनंदी बेन ने उन्हें सांत्वना दी कि कुछ दिन तक राह देखो।

    पटेल को शांत रहने के लिए कहा

    भाजपा मंत्रिमंडल ने नीतिन पटेल को 2-3 दिन तक शांत रहने के लिए कहा है। इस दौरान एेसा रास्ता निकाला जाएगा, जिससे पटेल के सम्मान पर लगने वाला घाव ठीक हो जाए और विजय रूपाणी के अहम या फिर जिद को किसी प्रकार की ठेस न पहुंचे।

    15 से अधिक विधायक कांग्रेस के सम्पर्क में

    भाजपा के 15 से अधिक पाटीदार विधायक मंत्रिमंडल की घोषणा के पहले से ही कांग्रेस के सम्पर्क में हैं। विधानसभा में कांग्रेस के संभावित विपक्ष के नेता और लेऊआ पाटीदार समाज में जबर्दस्त जनसमर्थन प्राप्त करने वाले परेश धानाणी के से भाजपा विधायक सम्पर्क में है। इससे पूरा समीकरण एक बार फिर पाटीदार के आसपास सिमट गया है।

  • कद घटने से नाराज नीतिन पटेल ने हाईकमान को दिया अल्टीमेटम
    +4और स्लाइड देखें
    अपमान बर्दाश्त नहीं।
  • कद घटने से नाराज नीतिन पटेल ने हाईकमान को दिया अल्टीमेटम
    +4और स्लाइड देखें
    15 से अधिक पटेल विधायक कांग्रेेस के सम्पर्क में।
  • कद घटने से नाराज नीतिन पटेल ने हाईकमान को दिया अल्टीमेटम
    +4और स्लाइड देखें
    खुश करने के लिए नीतिन पटेल को सीएम जैसी ही बड़ी आफिस देने का काम शुरू।
  • कद घटने से नाराज नीतिन पटेल ने हाईकमान को दिया अल्टीमेटम
    +4और स्लाइड देखें
    कद घटने से नाराज उपमुख्यमंत्री सीएम कोपभवन में।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ahmedabad News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: DyCM Nitin Resigns For 3 Days Ultimatum If He Does Not Respect
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ahmedabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×