--Advertisement--

कांग्रेस कैंडिडेट राजगुरु का आरोप-पुलिस और भाजपाइयों ने की भाई से मारपीट

भाजपा के तानाशाहीपूर्ण तथा भ्रष्ट शासन के खिलाफ लड़ाई के चलते उनके भाई पर हमला किया गया है।

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2017, 05:27 AM IST
Five arrested in case of attack on Congress candidate brother

राजकोट. सीएम विजय रूपाणी के विधानसभा क्षेत्र राजकोट पश्चिम में उनके खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी और राजकोट पूर्व क्षेत्र के निवर्तमान विधायक इंद्रनील राजगुरु के भाई पर हमले के सिलसिले में पुलिस ने पांच लोगों को पकड़ लिया है।

उधर, कन्हैया चौक पर भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच बैनर उतारने को लेकर हुए विवाद और मारपीट में दिव्यनील राजगुरु के घायल होने के बाद मुख्यमंत्री के आवास के सामने कथित तौर पर हंगामा करने के सिलसिले में शनिवार रात गिरफ्तार इंद्रनील राजगुरु ने जमानत लेने के बाद रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। उन्होंने कहा कि वह धरना देने के लिए मुख्यमंत्री के आवास पर गए थे पर पुलिस ने उनसे तथा अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं से भाजपा के दो स्थानीय नेताओं के इशारे पर धक्का मुक्की और मारपीट की। उन्होंने भाजपा के इस आरोप को भी गलत बताया कि घटना के समय वह शराब के नशे में थे।


उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता तो पुलिस ने उनकी मेडिकल जांच जरूर कराई होती। भाजपा के तानाशाहीपूर्ण तथा भ्रष्ट शासन के खिलाफ लड़ाई के चलते उनके भाई पर हमला किया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के जिस बैनर को कांग्रेस के लोग हटा रहे थे, उसे कांग्रेस के बैनर को हटा कर लगाया गया था। उनके भाई को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच पुलिस ने उनके भाई पर हमले के सिलसिले में दर्ज शिकायत के चलते राजू डांगर, रणछोड़ भरवाड़, सुरेश चूड़ासमा, संजय पचासरा और विट्ठल पटेल को गिरफ्तार कर लिया।

चुनाव क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी ने सभा संबोधित की

राजकोट में रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस प्रत्याशी इंद्रनील राजगुरु की अलग-अलग सभाएं हुई। शनिवार रात मुख्यमंत्री रूपाणी की उनके घर में मौजूदगी के दौरान उनके घर के बाहर हंगामा करने के चलते कांग्रेस प्रत्याशी राजगुरु तथा राजकोट पूर्व के कांग्रेस प्रत्याशी मितुल डोगा समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें देर रात जमानत पर छोड़ दिया गया। इस मामले में 250 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया गया है।

गिरफ्तारी पर चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग

कांग्रेस ने विजय रुपाणी सरकार पर उसके उम्मीदवारों के खिलाफ हिंसक कार्रवाई करने का आरोप लगाया तथा चुनाव आयोग से इस मामले में कार्रवाई की मांग भी की। कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चुनाव प्रचार में कांग्रेस को जोरदार समर्थन मिलता देख मुख्यमंत्री विजय रुपाणी घबरा गए हैं। यही वजह है कि रुपाणी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरु पर हमला करवाया गया। कांग्रेस को हराने और दबाने के लिए पुलिस का दुरुपयोग किया जा रहा है। हम मांग करते हैं कि चुनाव आयोग इस मामले में संज्ञान ले और कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी यह चुनाव मोदी सरकार के गुजरात मॉडल के खिलाफ लड़ रहे हैं। महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह रुपाणी की हताशा का परिणाम है और जनता इसका बदला वोट पर चोट करके लेगी।

X
Five arrested in case of attack on Congress candidate brother
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..