--Advertisement--

19 फरवरी को गुजरात विधानसभाध्यक्ष का चुनाव, राजेंद्र त्रिवेदी आगे

विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए 17 फरवरी की दोपहर तक अपना नामांकन कराया जा सकता है।

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 05:40 PM IST
विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए 17 फरवरी की दोपहर तक अपना नामांकन कराया जा सकता है। विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए 17 फरवरी की दोपहर तक अपना नामांकन कराया जा सकता है।

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव 19 फरवरी किो होगा। इसके लिए अभी तक राजेंद्र त्रिवेदी का नाम सबसे आगे चल रहा है। बहरहाल प्रोटेम स्पीकर की जवाबदारी डॉ. निमाबेन आचार्य निभा रही हैं। पिछली सरकार में राजेंद्र भाई राज्य मंत्री होने के बाद भी मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के नेतृत्व वाली सरकार में उन्हें मौका नहीं दिया गया। तब भाजपा में असंतोष के स्वर भी मुखर होने लगे थे। 17 फरवरी तक उम्मीदवारी…

विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए 17 फरवरी की दोपहर 12 बजे तक अपना नाम दाखिल किया जा सकता है। सामान्य रूप से विधानसभाध्यक्ष के लिए पार्टी के सीनियर और सर्वमान्य विधायक को ही इस पद पर लिया जाता है। उल्लेखनीय है कि इस बार पिछले टर्म के विधानसभाध्यक्ष रमण लाल वोरा चुनाव हार गए हैं। इसलिए राजेंद्र त्रिवेदी ही सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष चुने जाएंगे, इसकी पूरी संभावना है।

पिछली सरकार में राजेंद्र त्रिवेदी राज्यमंत्री थे। पिछली सरकार में राजेंद्र त्रिवेदी राज्यमंत्री थे।
X
विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए 17 फरवरी की दोपहर तक अपना नामांकन कराया जा सकता है।विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए 17 फरवरी की दोपहर तक अपना नामांकन कराया जा सकता है।
पिछली सरकार में राजेंद्र त्रिवेदी राज्यमंत्री थे।पिछली सरकार में राजेंद्र त्रिवेदी राज्यमंत्री थे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..