--Advertisement--

लोकसभा चुनाव के पहले हार्दिक को घेरने की तैयारी, जा सकते हैं जेल

भाजपा के खिलाफ प्रचार कर विधानसभा चुनाव में सीटें कम करने में निभाई थी अहम भूमिका।

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 12:50 PM IST

विसनगर/अहमदाबाद। 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में हार्दिक पटेल ने भाजपा के खिलाफ काफी प्रचार किया था, इससे भाजपा केवल 99 सीटों पर ही सिमट गई। इससे सभी ने मान लिया कि भाजपा की सीटें घटाने में हार्दिक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अब भाजपा फिर सत्ता में है, तो आगामी लोकसभा चुनाव में हार्दिक भाजपा के खिलाफ प्रचार न कर सके, इसके लिए सरकार ने उसे घेरने की तैयारी कर रही है। संभव है, चुनाव के पहले ही हार्दिक को जेल भेज दिया जाए। गृह विभाग ने बनाई योजना…

गृह विभाग के सूत्रों के अनुसार हार्दिक पटेल को बहुत ही जल्द लम्बे समय तक जेल में डाला जा सके, इसके लिए ब्ल्यू प्रिंट तैयार किया जा रहा है। हार्दिक के खिलाफ राजद्रोह की शिकायत है। उस पर वह जमानत पर छूटे हैं। इसके बाद भी उन्होंने भाजपा के खिलाफ दुष्प्रचार जारी रखा, चुनाव के दौरान कई स्थानों पर बिना अनुमति के रैली निकाली और सभाएं की। इस कारण उसके खिलाफ 6 एफआईआर दर्ज की गई है। अभी इसमें और इजाफा होगा। जेल भेजने के लिए इसे ही आधार बनाया जाएगा।

जमानत की शर्ते भंग करने की शिकायत

सूत्रों के अनुसार हाल ही में जो शिकायत दर्ज की गई है, वह सामान्य अथवा केवल दंड का प्रावधान वाली है। इसके अलावा अनेक ऐसी शिकायतें भी हैं, जिसमें उन्होंने जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया है। इस आधार पर उन्हें जेल भेजकर फिर राजद्रोह का मामला सामने लाकर उन्हें लम्बे समय तक जेल में ही रखने की योजना है। क्राइम ब्रांच के पास इतने सबूत और गवाह तो हैं ही, जिसके आधार पर उसे राजद्रोह के मामले पर सजा करवाई जा सकती है।