--Advertisement--

गुजरात के 70% से अधिक MLA के पास है15 से 35 लाख की कार

BMW से लेकर AUDI में हुई भाजपा विधायकों की शाही एंट्री, परिवहन विभाग के नियमों की खुलकर अनदेखी भी।

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:49 PM IST

अहमदाबाद। देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा गुजरात के विधायक अधिक मालदार हैं। यह देखने को मिला, विधानसभा के बजट के दौरान। राज्य के कुल 182 विधायकों में से 100 से अधिक विधायक SUV कार में घूमते हैं। इसमें भी गुजरात के 70 विधायकों के पास 15 से 35 लाख की कीमत की कार है। जिसमें वोल्वो मर्सीडिज तक की 50 लाख की कार भी शामिल है। चौंधिया सकती है सामान्य लोगों की आंखें…

विधानसभा बजट के दौरान भास्कर ने निर्वाचित युवा एवं नए के अलावा सीनियर विधायकों की कार के संबंध में जानकारी इकट्ठी की। कारों को लेकर विधायकों के शौक एव उनकी कारों को लेकर दीवानगी देखी गई। उनकी इस दीवानगी को देखकर देश की आम जनता की आंखें चौंधिया जाएंगी। विधायकों की इस अमीरी को संजोने के लिए सरकार ने विधानसभा परिसर में इनके वाहनों के रख-रखाव के लिए 135 करोड़ की लागत से पार्किंग का नवीनीकरण किया है।

ठाट-बाट हुए कैमरे में कैद

भास्कर के प्रतिनिधियों ने विधायकों के ठाट-बाट को अपने कैमरे में कैद किया है। कुछ ही विधायक ऐसे थे, जो अपनी सस्ती कार में आए, बाकी सभी के ठाट देखने लायक थे। जेन एस्टीला में जिग्नेश मेवाणी को देखकर सभी को आश्चर्य हुआ। पहली बार विधायक बने अल्पेश ठाकोर के पास जगुआर है। सबसे महंगी कार दक्षिण गुजरात के विधायको के पास देखी गई।

नियमों को किया अनदेखा

केंद्रीय परिवहन विभाग ने हाल ही में कार के आगे-पीछे बुलबार्स को हटाने का आदेश जारी किया है। इन विधायकों के वाहन को देखकर यही लगता है कि यह नियम केवल सामान्य लोगों के लिए ही है। अधिकांश विधायकों के वाहन में ये बुलवार्स लगे हुए थे। यही हाल नम्बर प्लेट का भी है, नम्बर प्लेट लगाने में किसी ने भी नियमों का पालन नहीं किया है। लोगों में यह चर्चा है कि जब जनता के प्रतिनिधि ही नियमों को अनदेखा कर रहे हैं, तो फिर जब जनता ऐसा करेगी, तो उसका क्या होगा?