--Advertisement--

गांधी आश्रम में नेतन्याहू-मोदी ने उड़ाई पतंग, चलाया चरखा

पूरे आश्रम में कुल 117 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, साबरमती नदी में बोट के माध्यम से पेट्रोलिंग।

Danik Bhaskar | Jan 17, 2018, 01:21 PM IST
पतंग उड़ाते हुए इजरायल के प्रधानमंत्री पतंग उड़ाते हुए इजरायल के प्रधानमंत्री

अहमदाबाद। अहमदाबाद पहुंचे इजरायल के प्रधानमंंत्री नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साबरमती आश्रम पहुंचे। यहां नेतन्याहू ने चरखा चलाया। इसके साथ ही गांधीजी की प्रतिमा को सूत की माला पहनाई। इसके बाद वे मोदी के साथ हृदयकुंज जाकर गांधीजी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। पत्नी के साथ इजरायल के प्रधानमंत्री ने पतंग उड़ाई। सबसे अधिक खतरा नेतन्याहू पर…

उल्लेखनीय है कि पिछले दो सालों में चीन के राष्ट्रपति और जापान के प्रधानमंत्री भारत आ चुके हैं। अब इजरायल के प्रधानमंत्री पधारे हैं। जिनपिंग, शिंजो आबे और नेतन्याहू इन तीनों में से सबसे अधिक खतरा नेतन्याहू पर ही है। एटीएस के सूत्रों का कहना है कि नेतन्याहू विश्वव्यापी आतंकी संगठनों के निशाने पर होने के कारण उनकी सिक्योरिटी भी उसी हिसाब से की गई है।

आश्रम से ही मानिटरिंग

गांधी आश्रम में कुल 117 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। इसकी मॉनिटरिंग भी आश्रम के एक कमरे से ही की जा रही थी। इसके अलावा 36 पीआई,138 पीएसआई भी उनकी सुरक्षा में मुस्तैद थे। प्रशासन सुरक्षा को लेकर इतना अधिक सतर्क था कि साबरमती नदी में पुलिस ने बोट द्वारा पेट्रोलिंग की। शहर में नदी की सीमा जहां तक थी, वहां पर बोट में पुलिस तैनात थी।

चरखा चलाते हुए नेतन्याहू। चरखा चलाते हुए नेतन्याहू।