अहमदाबाद

--Advertisement--

हमले में इस लेडी अफसर का फ्रैक्चर हुआ हाथ, फैशन डिजाइनर से बनीं थी IPS

आपने पुलिस अफसर को भेष बदलकर आपराधियों को पकड़ने के कई किस्से सुने होंगे।

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2018, 05:28 AM IST
मंजिता फैशन डिजाइनिंग जैसी ग्लैमरस फील्ड छोड़कर पुलिस में आई हैं। मंजिता फैशन डिजाइनिंग जैसी ग्लैमरस फील्ड छोड़कर पुलिस में आई हैं।

महेसाणा (अहदाबाद). आपने पुलिस अफसर को भेष बदलकर आपराधियों को पकड़ने के कई किस्से सुने होंगे। इसमें एक नाम है अहमदाबाद की डीवाईएसपी मंजीता वंजारा का है। वह बुर्का पहनकर कई बार जुआरियों के अड्डे छापे मार चुकी है। आपको बता दें, इशरत जहां एनकाउंटर मामले में विवादित रहे डीजी वंजारा की भतीजी हैं। आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि मंजिता फैशन डिजाइनिंग जैसी ग्लैमरस फील्ड छोड़कर पुलिस में आई हैं। गुरुवार को मारपीट और लूट के मामले में गिरफ्तार आरोपी को पुलिस जांच के लिए लेकर आई थी। जांच के दौरान आरोपी के साथियों ने पथराव कर दिया। उनका हाथ फ्रैक्चर हो गया। पोस्ट ग्रैजुएशन के दौरान सिविल सर्विसेज की तैयारियां शुरू की...


-मंजिता की फैमिली के बहुत सारे लोग अच्छे पदों पर काम कर चुके हैं। वे एक संपन्न परिवार से आती हैं। इसके बावजूद उनके पैरेंट्स ने बचपन से ही उन्हें साधारण हालातों में पाला।
-मंजिता को किसी भी तरह की अतिरिक्त सुविधाएं नहीं दी गईं। उनके पास कभी कार नहीं रही। वे पढ़ाई पूरी होने तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ही इस्तेमाल करती रहीं।
-उनके लाइफ स्टाइल के चलते उन्होंने आम आदमी के संघर्ष को न सिर्फ जाना, बल्कि महसूस भी किया।
- पोस्ट ग्रेजुएशन के दौरान उन्हें ख्याल आया कि समाज से उन्हें हमेशा अच्छी चीजें ही मिली हैं। तब मंजिता गंभीरता से सोचने लगीं कि समाज से जो मिला, वह समाज को वापस लौटाने के लिए कौन सा तरीका सबसे अच्छा होगा।
-तब उन्हें लगा कि एक सिविल सर्वेंट यह काम सबसे अच्छी तरह कर सकता है। फिर उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन के दौरान ही सिविल सर्विसेज एग्जाम की तैयारियां शुरू कर दीं।

मंजीता। मंजीता।
परेड के दौरान मंजीता। परेड के दौरान मंजीता।
बुर्का पहनकर मारा था छापा। बुर्का पहनकर मारा था छापा।
एनकाउंटर मामले में विवादित रहे डीजी वंजारा की भतीजी हैं। एनकाउंटर मामले में विवादित रहे डीजी वंजारा की भतीजी हैं।
lady officer fashion designer was made with IPS
X
मंजिता फैशन डिजाइनिंग जैसी ग्लैमरस फील्ड छोड़कर पुलिस में आई हैं।मंजिता फैशन डिजाइनिंग जैसी ग्लैमरस फील्ड छोड़कर पुलिस में आई हैं।
मंजीता।मंजीता।
परेड के दौरान मंजीता।परेड के दौरान मंजीता।
बुर्का पहनकर मारा था छापा।बुर्का पहनकर मारा था छापा।
एनकाउंटर मामले में विवादित रहे डीजी वंजारा की भतीजी हैं।एनकाउंटर मामले में विवादित रहे डीजी वंजारा की भतीजी हैं।
lady officer fashion designer was made with IPS
Click to listen..