--Advertisement--

मणिनगर हत्याकांड:लाश मैदान में छोड़कर तीनों पानी-पूरी खाने गए

मुख्य आरोपी दीप पर ढाई लाख की उधारी थी, रुद्र का अपहरण कर 20 लाख की फिरौती की योजना बनाई थी।

Dainik Bhaskar

Dec 30, 2017, 01:06 PM IST
रुद्र के चिल्लाने पर उसकी हत्या कर दी, फिर लाश को टू व्हीलर से 23 कि.मी. दूर ले गए। रुद्र के चिल्लाने पर उसकी हत्या कर दी, फिर लाश को टू व्हीलर से 23 कि.मी. दूर ले गए।

अहमदाबाद। मणिनगर के उत्तमनगर के पास स्थित सहजानंद फ्लैट से दो दिन पहले लापता दस साल के रुद्र चौकसी की हत्या होने का मामला सामने आया था। अब इस हत्या का रहस्य सामने आ गया है। हत्या उनके पड़ोस में ही रहने वाले तीन आरोपियों ने की थी। इसमें से दो आरोपी नाबालिग हैं। ये तीनों इतने बिंदास हैं कि हत्या के बाद लाश को मैदान में ही रखकर वे पानी-पूरी खाने चले गए थे। अपहरण कर फिरौती की थी योजना…

पुलिस के अनुसार रुद्र के घर के बाजू में ही रहने वाले 17 साल के पड़ोसी और फ्लैट में ही रहने वाले 21 वर्षीय दीप और उसके 17 साल के दोस्त ने रुद्र को पोर्न फिल्म दिखाने के बहाने अंबामाता मंदिर के पीछे आने को कहा। दीप पर करीब ढाई लाख की उधारी थी, इसलिए उसने रुद्र का अपहरण कर उसके पिता से 20 लाख की फिरौती मांगने की योजना बनाई थी। जब रुद्र उनके पास पहुंचा, तो वहां पर तीनों आरोपी मौजूद थे। पहले तो तीनों ने रुद्र का मुंह दबा दिया। उसके बाद जब रुद्र चिल्लाने लगा, तो ओढव में रहने वाले 17 साल के आरोपी ने उसे चाकू दिखाया। रुद्र के बहुत ज्यादा चिल्लाने पर उसने चाकू रुद्र के गले पर फेर दिया। जिससे रुद्र की मौत हो गई। हत्या के बाद तीनों ने रुद्र की खून से लथपथ शर्ट को जेकेट से ढांकर उसे टू व्हीलर पर बीच में बिठाकर अगोरा मॉल के पास एक सुनसान जगह पर छोड़ दिया। उसके बाद तीनों पानी-पूरी खाने चले गए।

रुद्र की बहन को फोन कर दिया

हत्या के बाद एक आरोपी ने रुद्र की बहन को फोन कर कहा-अगर रुद्र चाहिए, तो अगोरा मॉल के पास चले जाओ। इस पर क्राइम ब्रांच ने इस नम्बर के आधार पर दीप और उसके दोनों नाबालिग साथियों को अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में पुलिस को रुद्र की हत्या का विवरण दिया। दो आरोपी नाबालिग होने के कारण उनके नाम नहीं दिए जा रहे हैं।

शंका न हो, इसलिए परिवार के साथ ही रहते

रुद्र को गायब कर देने के बाद उन पर शंका न हो, इसलिए दो आरोपी अपने परिवार के साथ ही रहते। जब इस मामले की रिपोर्ट लिखाने रुद्र के परिवार वाले पुलिस थाने गए, तब ये भी उनमें शामिल थे। इससे वे परिवार की हर गतिविधियों पर नजर रख रहे थे। रुद्र रामबाग स्थित प्रायमरी स्कूल की कक्षा 5 में पढ़ता था।

क्राइम पेट्रोल देखकर रची अपहरण की योजना

मौज-शौक करने वाले दीप पर ढाई लाख की उधारी थी। उसने क्राइम पेट्रोल देखकर रुद्र के अपहरण की योजना बनाई। वह उसके पिता से 20 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाला था। अपनी योजना में उसने दो साथियों को भी शामिल कर लिया।

पुलिस ने तलाशा सीसीटीवी फुटेज

रुद्र के लापता होने के बाद पुलिस ने रुद्र की कॉलोनी का सीसीटीवी फुटेज तलाशा। फ्लैट के मेन गेट के सीसीटीवी फुटेज तलाशने पर पुलिस ने पाया कि 27 दिसम्बर की शाम को 6 बजे रुद्र को लेकर एक आरोपी बाहर जा रहा है। इससे पुलिस को शंका हो गई कि इस हत्या में किसी नाबालिग की भी मिलीभगत है।

लाश मैदान में पड़ी रही, किसी ने देखा भी नहीं

1.रुद्र की जब हत्या हुई, तो मैदान में शाम के समय लोगों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में रुद्र की लाश दो घंटे तक मैदान में पड़ी रही, किसी ने नहीं देखा, यह आश्चर्य की बात है।

2. तीनों आरोपी रुद्र को टू व्हीलर पर 23 कि.मी. दूर तक ले गए, इतने लम्बे रूट पर बेतहताशा ट्राफिक के बीच उसे कैसे ले गए। रास्ते में इतने सिगनल और सीसीटीवी भी होंगे।

3. हत्या के बाद दो घंटे तक मैदान में लाश का रखा गया। इसके बाद भी किसी को किसी प्रकार की गंध भी नहीं आई। डेढ़ घंटे बाद आरोपी फिर उस स्थान पर पहुंचे और लाश को ठिकाने लगा दिया। क्या यह संभव है?

शंका न हो, इसलिए आरोपी परिवार के साथ ही रहते। शंका न हो, इसलिए आरोपी परिवार के साथ ही रहते।
दीप ने क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर अपहरण कर फिरौती की योजना बनाई। दीप ने क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर अपहरण कर फिरौती की योजना बनाई।
लाश दो घंटे तक मैदान में पड़ी रही, किसी ने देखा तक नहीं। लाश दो घंटे तक मैदान में पड़ी रही, किसी ने देखा तक नहीं।
उधारी चुकाने के लिए दीप ने अपहरण कर 20 लाख की फिरौती की योजना बनाई। उधारी चुकाने के लिए दीप ने अपहरण कर 20 लाख की फिरौती की योजना बनाई।
Missing boy rudra murder near bhatgam
Missing boy rudra murder near bhatgam
X
रुद्र के चिल्लाने पर उसकी हत्या कर दी, फिर लाश को टू व्हीलर से 23 कि.मी. दूर ले गए।रुद्र के चिल्लाने पर उसकी हत्या कर दी, फिर लाश को टू व्हीलर से 23 कि.मी. दूर ले गए।
शंका न हो, इसलिए आरोपी परिवार के साथ ही रहते।शंका न हो, इसलिए आरोपी परिवार के साथ ही रहते।
दीप ने क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर अपहरण कर फिरौती की योजना बनाई।दीप ने क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर अपहरण कर फिरौती की योजना बनाई।
लाश दो घंटे तक मैदान में पड़ी रही, किसी ने देखा तक नहीं।लाश दो घंटे तक मैदान में पड़ी रही, किसी ने देखा तक नहीं।
उधारी चुकाने के लिए दीप ने अपहरण कर 20 लाख की फिरौती की योजना बनाई।उधारी चुकाने के लिए दीप ने अपहरण कर 20 लाख की फिरौती की योजना बनाई।
Missing boy rudra murder near bhatgam
Missing boy rudra murder near bhatgam
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..