Hindi News »Gujarat »Ahmedabad» Morari Me, Bharti Bapu, It Became The Name Of BPL Cards Spring Gajeranam: Dhanani

मोरारी बापू, भारती बापू, वसंत गजेरा के नाम पर BPL कार्ड-धानाणी

फिंगर प्रिंट के बदल अब रैटिना मैच हो, इसकी व्यवस्था की जा रही है-रादडिया।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 21, 2018, 12:48 PM IST

  • मोरारी बापू, भारती बापू, वसंत गजेरा के नाम पर BPL कार्ड-धानाणी
    +1और स्लाइड देखें
    विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने विधानसभा में सरकार पर लगाए आरोप।

    गांधीनगर। राज्य में गरीबों को कम कीमत पर अनाज बांटने की सार्वजनिक वितरण प्रणाली में भारी घोटाले का आरोप लगाते हुए विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने कहा है कि यहां तो मोरारी बापू, भारती बापू और वसंत गजेरा के नाम पर भी बीपीएल कार्ड बने हैं। अनाज गरीबों के बजाए कालाबाजारियों को…

    धानाणी ने कहा कि 8 साल से गरीबों के लिए सबसिडी से आने वाला 12976 करोड़ का अनाज गरीबों में बांटने के बजाए कालाबाजारियों को दे दिया गया। विधानसभा में धानाणी ने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली में भारी घोटाला हुआ है। यह बात हाल ही में एक एक्टिविस्ट द्वारा किए गए सोशल आडिट में सामने आई है।

    कई संतों के नाम पर बीपीएल कार्ड

    परेश धानाणी ने बताया कि मोरारी बापू, महामंडलेश्वर भारती बापू समेत कई संतों के नाम पर बोगस बीपीएल कार्ड बने हैं। उनके फिंगर प्रिंट मैच कर उनके नाम से सस्ता अनाज खरीदा जा रहा है। इनमें सूरत के लक्ष्मी डायमंड के मालिक वसंत गजेरा का नाम भी शामिल हैं, जिनके नाम पर बीपीए कार्ड बने हैं।

    क्राइम ब्रांच को जांच के लिए कहा है-रादडिया

    धानाणी के आरोपों का जवाब देते हुए नागरिक आपूर्ति मंत्री जयेश रादडिया ने कहा कि यह सरकार किसी भी कालाबाजारी को नहीं छोड़ेगी। सूरत और अमरेली जिले में इस तरह की घटनाएं हुई हैं, इसकी पुलिस में शिकायत की गई है। इसकी जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है। पूरे राज्य में इस प्रकार की कोई शिकायत मिले, तो तुरंत इसकी जानकारी संबंधित विभाग की दी जा सकती है। उन्होंने बताया कि राशन कार्ड में फिंगर प्रिंट मैचिंग नहीं होने की शिकायतों को देखते हुए अब रैटिना मैच हो, इसकी व्यवस्था की जा रही है।


  • मोरारी बापू, भारती बापू, वसंत गजेरा के नाम पर BPL कार्ड-धानाणी
    +1और स्लाइड देखें
    क्राइम ब्रांच को जांच के निर्देश दिए गए हैं-रादडिया।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ahmedabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×