--Advertisement--

मुफ्त में पतंगें बांटकर किया GST का विरोध, मची भगदड़

पतंग के सारे रॉ मटेरियल पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगने के कारण पतंग की कीमत में 18 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो गई है।

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2018, 06:55 PM IST
अहमदाबाद पतंग एंड ट्रेडर्स एसोसिएशन द्वारा जीएसटी का अनोखा विरोध किया गया। अहमदाबाद पतंग एंड ट्रेडर्स एसोसिएशन द्वारा जीएसटी का अनोखा विरोध किया गया।

अहमदाबाद। जीएसटी के कारण पतंगों के भाव में 18 प्रतिशत बढोत्तरी हुई है। इससे पतंगें पिछले साल की अपेक्षा महंगी हैं। इसका असर पतंग बनाने वाले कारीगरों से लेकर चिल्हर में बेचने वाले व्यापारियों पर पड़ा है। अहमदाबाद पतंग एसोसिएशन ने जीएसटी का विरोध करने के लिए एक अनोखा तरीका निकाला। उन्होंने अपने संवाद के साथ मुफ्त में पतंगें देने का निर्णय लिया। जिससे भगदड़ मच गई। पतंग के धंधे पर सीधा असर…

पतंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष नसरुद्दीन शेख ने बताया कि पूरे गुजरात में पतंग का व्यवसाय 50 करोड़ का होता है, जिसमें अहमदाबाद ही 15 करोड़ है। इस व्यवसाय पर 10 हजार लोग आश्रित हैं। इस बार पतंग के सारे रॉ मटेरियल पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगने के कारण पतंग की कीमत में 18 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो गई है। इस कारण लोग पतंगे कम खरीद रहे हैं। इससे हमारे व्यवसाय पर सीधा असर पड़ा है।

सरकार के पतंग महोत्सव में आने वालों को बांटी मुफ्त में पतंग। सरकार के पतंग महोत्सव में आने वालों को बांटी मुफ्त में पतंग।
मुफ्त की पतंगें पाने के लिए मची भगदड़। मुफ्त की पतंगें पाने के लिए मची भगदड़।
गुजरात का पतंग व्यवसाय 50 करोड़ का है, इसमें से 15 करोड़ केवल अहमदाबाद का। गुजरात का पतंग व्यवसाय 50 करोड़ का है, इसमें से 15 करोड़ केवल अहमदाबाद का।
10 हजार परिवार जुड़े हैं पतंग व्यवसाय से। 10 हजार परिवार जुड़े हैं पतंग व्यवसाय से।
सभी रॉ मटेरियल पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगने से पतंग की कीमतों में 18 प्रतिशत का इजाफा। सभी रॉ मटेरियल पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगने से पतंग की कीमतों में 18 प्रतिशत का इजाफा।
लोग कम पतंगें खरीद रहे हैं, इसलिए व्यापार पर सीधा असर हो रहा है। लोग कम पतंगें खरीद रहे हैं, इसलिए व्यापार पर सीधा असर हो रहा है।
X
अहमदाबाद पतंग एंड ट्रेडर्स एसोसिएशन द्वारा जीएसटी का अनोखा विरोध किया गया।अहमदाबाद पतंग एंड ट्रेडर्स एसोसिएशन द्वारा जीएसटी का अनोखा विरोध किया गया।
सरकार के पतंग महोत्सव में आने वालों को बांटी मुफ्त में पतंग।सरकार के पतंग महोत्सव में आने वालों को बांटी मुफ्त में पतंग।
मुफ्त की पतंगें पाने के लिए मची भगदड़।मुफ्त की पतंगें पाने के लिए मची भगदड़।
गुजरात का पतंग व्यवसाय 50 करोड़ का है, इसमें से 15 करोड़ केवल अहमदाबाद का।गुजरात का पतंग व्यवसाय 50 करोड़ का है, इसमें से 15 करोड़ केवल अहमदाबाद का।
10 हजार परिवार जुड़े हैं पतंग व्यवसाय से।10 हजार परिवार जुड़े हैं पतंग व्यवसाय से।
सभी रॉ मटेरियल पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगने से पतंग की कीमतों में 18 प्रतिशत का इजाफा।सभी रॉ मटेरियल पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगने से पतंग की कीमतों में 18 प्रतिशत का इजाफा।
लोग कम पतंगें खरीद रहे हैं, इसलिए व्यापार पर सीधा असर हो रहा है।लोग कम पतंगें खरीद रहे हैं, इसलिए व्यापार पर सीधा असर हो रहा है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..