--Advertisement--

भंसाली की ‘पद्मावत’ बनी आफत, गुजरात सरकार पसोपेश में

फिल्म के रिलीज को लेकर सुप्रीमकोर्ट के आदेश का अध्ययन किया जा रहा है-जाडेजा

Danik Bhaskar | Jan 20, 2018, 05:09 PM IST
सुप्रीमकोर्ट के आदेश के तीन दिन बाद भी राज्य सरकार कोई निर्णय नहीं ले पाई है। सुप्रीमकोर्ट के आदेश के तीन दिन बाद भी राज्य सरकार कोई निर्णय नहीं ले पाई है।

अहमदाबाद। सुप्रीमकोर्ट ने 18 जनवरी को फिल्म पद्मावत को रिलीज करने का आदेश जारी कर दिया है। कोर्ट के इस आदेश के बाद गृहराज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा अभी कोर्ट के आदेश का सोलिसीटर जनरल के साथ अध्ययन कर रहे हैं। पर अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि फिल्म गुजरात में रिलीज होगी या नहीं। वैसे मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने फिल्म के प्रदर्शन से इंकार कर दिया है। सीएम पहले ही कह चुके हैं कि फिल्म गुजरात में रिलीज नहीं होगी…

उल्लेखनीय है कि इस फिल्म के विरोध को देखते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पहले ही कह दिया है कि यह फिल्म गुजरात में किसी भी हालत में रिलीज नहीं होगी। इसके बाद सु्प्रीमकोर्ट ने रिलीज करने के आदेश से सरकार उलझन में पड़ गई है। एक तरफ राजपूत समाज और करणी सेना विरोधस्वरूप चक्काजाम कर रही है, दूसरी तरफ कोर्ट का आदेश इस फिल्म को रिलीज करने का है। कोर्ट के आदेश में यह भी कहा गया है कि रिलीज करने के बाद राज्य में किसी भी तरह का नुकसान होता है, तो इसकी जवाबदारी राज्य सरकार की होगी।

मल्टीप्लेक्स एसो. ने किया मना

गुजरात मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने फिल्म का प्रदर्शन न करने का निर्णय लिया है। एसो. के डिरेक्टर राकेश पटेल ने बताया कि इसे लेकर हर कोई डरा हुआ है। कोई रिस्क नहीं लेना चाहता। हम किसी तरह का नुकसान नहीं सह सकते। आखिर जानबूझकर नुकसान नहीं सहा जाएगा। इसलिए फिल्म का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा।

क्या कहते हैं गृह राज्यमंत्री

गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने भास्कर से बातचीत में बताया कि फिल्म के रिलीज को लेकर सुप्रीमकोर्ट के आदेश का अध्ययन किया जा रहा है। इसके लिए सरकार के सोलिसीटर जनरल से उनकी राय मांगी जाएगी। कुछ समय बाद इस पर निर्णय ले लिया जाएगा।

पूरे राज्य में फिल्म का विरोध जारी है। पूरे राज्य में फिल्म का विरोध जारी है।
गुजरात में आनलाइन बुकिंग बंद, महाराष्ट्र-यूपी में शुरू। गुजरात में आनलाइन बुकिंग बंद, महाराष्ट्र-यूपी में शुरू।
यूपी-महाराष्ट्र में इस फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। यूपी-महाराष्ट्र में इस फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है।
फिल्म में दीपिका रानी पद्मावती और शाहिद कपूर राजा रतनसिंह के रोल में हैं। फिल्म में दीपिका रानी पद्मावती और शाहिद कपूर राजा रतनसिंह के रोल में हैं।
फिल्म में रणवीर सिंह अल्लाउद्दीन खिलजी की भूमिका में है। फिल्म में रणवीर सिंह अल्लाउद्दीन खिलजी की भूमिका में है।