Hindi News »Gujarat News »Ahmedabad News» Saurabh Patel Can Get A Finance Account Instead Of Nitinbhai

सौरभ पटेल संभाल सकते हैं वित्त विभाग, नीतिन पटेल के कतरे गए पर

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 29, 2017, 07:15 PM IST

जीएसटी के अमलीकरण के कारण सरकार पर बड़ा आर्थिक बोझ पड़ने जा रहा है।
  • सौरभ पटेल संभाल सकते हैं वित्त विभाग, नीतिन पटेल के कतरे गए पर
    +1और स्लाइड देखें
    सौरभ पटेल

    गांधीनगर। राजनीति गलियारों में यह चर्चा है कि उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल के पर कतरे जा रहे हैं। इसलिए अब उनसे वित्त विभाग लिया जा रहा है, यह इसकी जवाबदारी अब सौरभ पटेल को सौंपने की तैयारी चल रही है। यह माना जा रहा है कि नई सरकार में अब वे ही वित्त विभाग की जिम्मेदारी निभाएंगे। जीएसटी के कारण सरकार पर करीब 15 हजार करोड़ का आर्थिक बोझ पड़ने वाला है। गहन चिंतन जारी…

    जीएसटी के कारण सरकार पर पड़ने वाले आर्थिक बोझ पर सरकार गहन चिंतन कर रही है। इसलिए वित्त विभाग उपमुख्यमंत्री से लेकर सौरभ पटेल को देने की चर्चा है। ताकि वे आय के नए स्रोत तलाश सकें। केंद्र सरकार की तरफ से यह आर्थिक सहायता मिलती है, फिर भी 8 हजार करोड़ के लिए नए स्रोतों की तलाश की जा रही है। अब इस पर कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि सरकार टैक्स में बढ़ोत्तरी कर सकती है।

    सौरभ पटेल के सामने चुनौती

    सरकार पर पड़े आर्थिक बोझ से उबरने के लिए सरकार यदि वित्त विभाग सौरभ पटेल को सौंपती है, तो पटेल के सामने यह एक बड़ी चुनौती होगी। हालांकि सरकार ने अपनी तरफ से जीएसटी के कारण कई क्षेत्रों में वेट से होने वाले नुकसान का मुआवजा केंद्र की तरफ से देने का वादा किया है, इसके बाद भी सरकार पर आर्थिक बोझ कम नहीं होगा।

  • सौरभ पटेल संभाल सकते हैं वित्त विभाग, नीतिन पटेल के कतरे गए पर
    +1और स्लाइड देखें
    नीतिन पटेल।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ahmedabad News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Saurabh Patel Can Get A Finance Account Instead Of Nitinbhai
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Ahmedabad

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×