--Advertisement--

सौरभ पटेल संभाल सकते हैं वित्त विभाग, नीतिन पटेल के कतरे गए पर

जीएसटी के अमलीकरण के कारण सरकार पर बड़ा आर्थिक बोझ पड़ने जा रहा है।

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2017, 07:15 PM IST
सौरभ पटेल सौरभ पटेल

गांधीनगर। राजनीति गलियारों में यह चर्चा है कि उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल के पर कतरे जा रहे हैं। इसलिए अब उनसे वित्त विभाग लिया जा रहा है, यह इसकी जवाबदारी अब सौरभ पटेल को सौंपने की तैयारी चल रही है। यह माना जा रहा है कि नई सरकार में अब वे ही वित्त विभाग की जिम्मेदारी निभाएंगे। जीएसटी के कारण सरकार पर करीब 15 हजार करोड़ का आर्थिक बोझ पड़ने वाला है। गहन चिंतन जारी…

जीएसटी के कारण सरकार पर पड़ने वाले आर्थिक बोझ पर सरकार गहन चिंतन कर रही है। इसलिए वित्त विभाग उपमुख्यमंत्री से लेकर सौरभ पटेल को देने की चर्चा है। ताकि वे आय के नए स्रोत तलाश सकें। केंद्र सरकार की तरफ से यह आर्थिक सहायता मिलती है, फिर भी 8 हजार करोड़ के लिए नए स्रोतों की तलाश की जा रही है। अब इस पर कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि सरकार टैक्स में बढ़ोत्तरी कर सकती है।

सौरभ पटेल के सामने चुनौती

सरकार पर पड़े आर्थिक बोझ से उबरने के लिए सरकार यदि वित्त विभाग सौरभ पटेल को सौंपती है, तो पटेल के सामने यह एक बड़ी चुनौती होगी। हालांकि सरकार ने अपनी तरफ से जीएसटी के कारण कई क्षेत्रों में वेट से होने वाले नुकसान का मुआवजा केंद्र की तरफ से देने का वादा किया है, इसके बाद भी सरकार पर आर्थिक बोझ कम नहीं होगा।

नीतिन पटेल। नीतिन पटेल।
X
सौरभ पटेलसौरभ पटेल
नीतिन पटेल।नीतिन पटेल।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..