--Advertisement--

‘कांग्रेस को अधिक सीटें कैसे मिली, यह कांग्रेसियों को भी नहीं मालूम’

जामनगर की सांसद पूनम माडम से खास बातचीत, किया कई बातों का खुलासा

Danik Bhaskar | Dec 27, 2017, 12:34 PM IST
पूनम माडम पूनम माडम

अहमदाबाद। गुजरात राज्य मंत्रिमंडल के शपथ-ग्रहण समारोह शामिल होने आई जामनगर की सांसद पूनम माडम ने हुई खास बातचीत में सौराष्ट्र में कांग्रेस की जीत पर किसानों की भाजपा से नाराजगी को स्वीकारा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में लगातार छठी बार सरकार बनाना कोई मामूली बात नहीं है। इसे भुलाया नहीं जा सकता। हां, भाजपा की सीटें घट रही हैं…

सवाल-गुजरात में भाजपा की सीटें घट रही हैं, इस पर आप क्या कहना चाहती हैं?

जवाब- हां, हम स्वीकारते हैं कि भाजपा की सीटें राज्य में कम हो रही हैं। पर लगातार छठी बार सरकार बनाना भी कोई आसान बात नहीं है। हम जनादेश को स्वीकारा है। आशा है कि हम लगातार प्रगतिशील और मजबूत सरकार बनाते रहेंगे।

सवाल- सौराष्ट्र में कांग्रेस को अधिक सीटें मिली हैं, यह माना जा रहा है कि किसान पार्टी से नाराज हैं?

जवाब-हां, मैं मानती हूं कि कांग्रेस को अधिक सीटें मिली हैं। राज्य में भाजपा को किसानों की तरफ से कम समर्थन मिला है। इसका जो परिणाम मिला, उसे हम स्वीकारते हैं। मेरा मानना है कि किसानों की इसी नाराजगी की वजह से कांग्रेस की सीटें बढ़ीं। हम इस कमजोरी को दूर करने का प्रयास करेंगे। मुझे आश्चर्य है कि कांग्रेस को सौराष्ट्र में अधिक सीटें कैसे मिल गई?

सवाल-जामनगर में कांग्रेस की सीटें बढ़ी और कृषि मंत्री चिमन सापरिया हारे। इस पर आप क्या कहेंगी?

जवाब-जामनगर में कांग्रेस को अधिक सीटें कैसे मिली, यह तो उन्हें भी नहीं मालूम। कांग्रेस ने विभाजन की नीति अपनाकर वोटों को अपनी तरफ किया है। हमारे कार्यकर्ता इन क्षेत्रों में विकास का एजेंडा लेकर जाएंगे। आने वाले समय में लोग हमसे अवश्य जुड़ेंगे। हमारा वोटर्स परमानेंट कनेक्शन नहीं तोड़ेंगे, यही आशा की जा सकती है।