--Advertisement--

भाजपा के पूर्व विधायक के साथ दिखा सुरेश शाह की हत्या की सुपारी देने वाला

सौराष्ट्र के कुख्यात आरोपी राज शेखवा के खिलाफ अनेक आपराधिक मामले दर्ज।

Dainik Bhaskar

Apr 03, 2018, 05:24 PM IST
राज शेखवा के साथ दिखे गोंडल के पूर्व भाजपा विधायक जयराजसिंह। घेरे में राज शेखवा। सफेद कुर्ता पायजामे में जयराजसिंह। राज शेखवा के साथ दिखे गोंडल के पूर्व भाजपा विधायक जयराजसिंह। घेरे में राज शेखवा। सफेद कुर्ता पायजामे में जयराजसिंह।

अहमदाबाद। 11 मार्च को व्यापारी सुरेश शाह की वेजलपुर की लावण्य सोसायटी के मंदिर में गोली मारकर हत्या के मामले में दो दिन पहले ही क्राइम ब्रांच ने रेकी करने वाले दो शख्सों को अरेस्ट किया है। इस गिरफ्तारी के साथ ही क्रइाम ब्रांच ने सुरेश शाह की हत्या के लिए 50 लाख की सुपारी देने की रहस्योद्धाटन हुआ है। यह सुपारी अमरेली के कुख्यात बिल्डर राज शेखवा ने दी थी। इस बिल्डर के राजनीतिक संबंधों की जानकारी भी सामने अाई है, जिसमें वह गोंडल के पूर्व भाजपा विधायक जयराजसिंह के साथ नोट उछालते हुए दिखाई दे रहा है। धरपकड़ न होने के पीछे राजनीति…

यह वीडियो वायरल होने के बाद भी आरोपी की धरपकड़ न होने के पीछे राजनीति को ही माना जा रहा है। इस पर अनेक तर्क-वितर्क हो रहे हैं। इस वीडियो में आरोपी राज शेखवा और पूर्व विधायक जयराज सिंह जाडेजा एक स्टेज पर खड़े होकर कीर्तिदान गढ़वी पर नोट उछालते दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो किन हालात में लिया गया, इस पर भी अनेक सवाल खड़े किए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि मृतक सुरेश शाह कांग्रेस के शहर अध्यक्ष भी रह चुके थे।

शेखवा ने लिया 2009 का बदला

2009 में सुरेश शाह ने शूटर शब्बीर मेडम को सुपारी देकर राज शेखवा पर पालडी में गोलीबारी करवाई थी। इसी का बदला राज शेखवा ने 9 साल बाद लिया। इस बार उसने 50 लाख की सुपारी दी थी। क्राइम ब्रांच के एडीशनल डीसीपी राजदीपसिंह झाला के मार्गदर्शन के तहत गाेपनीय सूचना के आधार पर वेजलपुर एपीएवसी मार्केट के पास से एलम खान मुरीद खान मलेक और रफीक अब्दुलभाई सुमरा की धरपकड़ की। इनसे की गई पूछताछ में पता चला कि राज शेखवा उनका दोस्त है। उसी ने सुरेश शाह की हत्या के लिए 50 लाख की सुपारी दी थी।

शेखवा ने दी सुरेश शाह की पूरी जानकारी

एलम ने हत्या का कांटेक्ट लेने के बोद हत्या के 25 दिन पहले पड़ोस के गांव में रहने वाले दोस्त रफीक सुमरा को घर बुलाया। इस समय वहां शेखवा भी था। उसने अपने मोबाइल पर सुरेश शाह की तस्वीर दिखाई। शेखवा ने दोनों को अहमदाबाद आने के लिए पहले 30 हजार रुपए दिए। अपनी कार से दोनों को वह अहमदाबाद लाया और सुरेश शाह के हर ठिकाने की पूरी जानकारी दी।

एडवांस में दिए 15 लाख रुपए

इसके बाद रेकी शुरू होने के बाद शेखवा ने एलम और रफीक को एडवांस में 15 लाख रुपए दिए। एक सप्ताह तक रेकी करने के बाद शेखवा ने इरादा बदल दिया, फिर उसने हत्या किसी और से करवाने की योजना बनाई। उसने दोनों को वापस बुलाकर रेकी की सारी जानकारी शूटर्स को देकर हत्या करवा दी।

शूटर और राज शेखवा की तलाश में है पुलिस

क्राइम ब्रांच ने दोनों के इस कबूलनामे के बाद शूटर और राज शेखवा की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस को शक है कि इस हत्या में राज शेखवा के परिवार के सदस्य से लेकर परिचित भी शामिल हैं।

15 लाख, दो पिस्तौल, 2 तमंचे दिए थे

राज शेखवा ने हत्या के लए दो तमंचे, दो पिस्तौल भी दी थी। उल्लेखनीय है कि पुलिस दोनों आरोपियों के पास से 15 लाख रुपए भी बरामद करने की जुगत कर रही है। सौराष्ट्र में राज शेखवा कुख्यात बिल्डर है। उसके खिलाफ हत्या, फिरौती,अपहरण के कई मामले दर्ज हैं। हत्या किस तरह से प्लानिंग के साथ की जाए, इसकी भी पूरी जानकारी रखता है वह।

विदेश भाग जाने की चर्चा

क्राइम ब्रांच के राजदीप सिंह झाला का कहना है कि शेखवा हत्या के पहले से ही लापता है। परंतु वह विदेश भाग गया है ऐसे सबूत नहीं मिले हैं। इसका सीधा अर्थ यह है कि वह देश में ही कहीं छिपा हुआ है। दूसरी ओर यह भी चर्चा है कि हत्या के एक सप्ताह पहले ही वह अपने बेटे के साथ विदेश भाग गया है।

एक सप्ताह तक रेकी के बाद राज शेखवा ने दूसरे के पास हत्या कराने की योजना बनाई। एक सप्ताह तक रेकी के बाद राज शेखवा ने दूसरे के पास हत्या कराने की योजना बनाई।
क्राइम ब्रांच अब 15 लाख रुपए बरामद करने की जुगत में। क्राइम ब्रांच अब 15 लाख रुपए बरामद करने की जुगत में।
शेखवा के खिलाफ अनेक आपराधिक मामले दर्ज। शेखवा के खिलाफ अनेक आपराधिक मामले दर्ज।
शेखवा हत्या के पहले से ही लापता है। शेखवा हत्या के पहले से ही लापता है।
X
राज शेखवा के साथ दिखे गोंडल के पूर्व भाजपा विधायक जयराजसिंह। घेरे में राज शेखवा। सफेद कुर्ता पायजामे में जयराजसिंह।राज शेखवा के साथ दिखे गोंडल के पूर्व भाजपा विधायक जयराजसिंह। घेरे में राज शेखवा। सफेद कुर्ता पायजामे में जयराजसिंह।
एक सप्ताह तक रेकी के बाद राज शेखवा ने दूसरे के पास हत्या कराने की योजना बनाई।एक सप्ताह तक रेकी के बाद राज शेखवा ने दूसरे के पास हत्या कराने की योजना बनाई।
क्राइम ब्रांच अब 15 लाख रुपए बरामद करने की जुगत में।क्राइम ब्रांच अब 15 लाख रुपए बरामद करने की जुगत में।
शेखवा के खिलाफ अनेक आपराधिक मामले दर्ज।शेखवा के खिलाफ अनेक आपराधिक मामले दर्ज।
शेखवा हत्या के पहले से ही लापता है।शेखवा हत्या के पहले से ही लापता है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..