--Advertisement--

पाकिस्तान में दो हिंदू व्यापारी भाइयों की गोली मारकर हत्या

सिंध के गृह मंत्री सोेहेल अनसर ने हत्या की जांच के आदेश दिए हैं।

Danik Bhaskar | Jan 06, 2018, 02:32 PM IST
मीठी गाम में रुपयों से भरी थैली को लूटने का प्रयास। मीठी गाम में रुपयों से भरी थैली को लूटने का प्रयास।

भुज। कच्छ से लगी पाकिस्तानी सीमा पर मीठीगाम में शनिवार की सुबह दो हिंदू व्यापारी भाइयों को लूट के इरादे से गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों भाइयों के पास उस वक्त काफी राशि थी। मीठीगाम में दोनों भाइयों की अनाज की दुकान है। दोनों भाई आज सुबह जब दुकान खोल रहे थे, तभी बाइक पर सवार दो सवार हेलमेट पहने हुए आए और उनके हाथ से रुपयों से भरी थैली झपट ली और उन्हें गोली मारकर चले गए। कच्छ की सीमा से 60 KM दूर है मीठीगाम…

पाकिस्तान के जिस मीठीगाम में यह घटना हुई, वह कच्छ की सीमा से केवल 60 कि.मी. दूर है। घटना इस प्रकार बताई जाती है, दिलीप कुमार(37) और चंदर कुमार राठी (34) इन दोनों भाइयों की मीठीगाम में अनाज की दुकान है। आज सुबह पाकिस्तान के समय के अनुसार 8 बजे दोनों भाई अपनी दुकान खोलने पहुंचे। तभी बाइक पर हेलमेट पहने हुए दो लोग उनके पास आए। दोनों ने चंदर कुमार से रुपयों से भरी थैली झपटने की कोशिश की। इस पर दोनों ने उसका विरोध किया। इस पर लुटेरों ने चंदरकुमार पर गोली चला दी। यह देखकर बड़े भाई दिलीप कुमार वहां पहुंच गए। उन्हें देखकर लुटेरों ने उन पर भी तीन गोलियां दाग दी। जिससे दिलीप कुमार की घटनास्थल पर मौत हो गई। उधर चंदर कुमार को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दी

हिंदुओं की आबादी वाले इस इलाके में घटना से व्यापारियों ने तुरंत अपनी दुकानें बंद कर दी। लोग रास्ते पर जमा हो गए। सभी ने विरोध स्वरूप ट्राफिक जाम कर दिया। स्थानीय लोगों ने कहा है कि पुलिस देर से पहुंची, इसलिए लुटेरे भागने में सफल रहे। मृतक दोनों भाइयों की एक-एक पुत्र और पुत्री है। इस दौरान सिंध के गृह मंत्री सोेहेल अनसर ने सियाले उमरकोट के एसएसपी को हत्या की जांच के आदेश दिए हैं।

चंदर कुमार राठी चंदर कुमार राठी
दिलीप कुमार राठी। दिलीप कुमार राठी।