Hindi News »Gujarat »Ahmedabad» Two Hindu Merchant Brothers Shot Dead In Pakistan

पाकिस्तान में दो हिंदू व्यापारी भाइयों की गोली मारकर हत्या

सिंध के गृह मंत्री सोेहेल अनसर ने हत्या की जांच के आदेश दिए हैं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 06, 2018, 03:09 PM IST

  • पाकिस्तान में दो हिंदू व्यापारी भाइयों की गोली मारकर हत्या
    +3और स्लाइड देखें
    मीठी गाम में रुपयों से भरी थैली को लूटने का प्रयास।

    भुज। कच्छ से लगी पाकिस्तानी सीमा पर मीठीगाम में शनिवार की सुबह दो हिंदू व्यापारी भाइयों को लूट के इरादे से गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों भाइयों के पास उस वक्त काफी राशि थी। मीठीगाम में दोनों भाइयों की अनाज की दुकान है। दोनों भाई आज सुबह जब दुकान खोल रहे थे, तभी बाइक पर सवार दो सवार हेलमेट पहने हुए आए और उनके हाथ से रुपयों से भरी थैली झपट ली और उन्हें गोली मारकर चले गए। कच्छ की सीमा से 60 KM दूर है मीठीगाम…

    पाकिस्तान के जिस मीठीगाम में यह घटना हुई, वह कच्छ की सीमा से केवल 60 कि.मी. दूर है। घटना इस प्रकार बताई जाती है, दिलीप कुमार(37) और चंदर कुमार राठी (34) इन दोनों भाइयों की मीठीगाम में अनाज की दुकान है। आज सुबह पाकिस्तान के समय के अनुसार 8 बजे दोनों भाई अपनी दुकान खोलने पहुंचे। तभी बाइक पर हेलमेट पहने हुए दो लोग उनके पास आए। दोनों ने चंदर कुमार से रुपयों से भरी थैली झपटने की कोशिश की। इस पर दोनों ने उसका विरोध किया। इस पर लुटेरों ने चंदरकुमार पर गोली चला दी। यह देखकर बड़े भाई दिलीप कुमार वहां पहुंच गए। उन्हें देखकर लुटेरों ने उन पर भी तीन गोलियां दाग दी। जिससे दिलीप कुमार की घटनास्थल पर मौत हो गई। उधर चंदर कुमार को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

    व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दी

    हिंदुओं की आबादी वाले इस इलाके में घटना से व्यापारियों ने तुरंत अपनी दुकानें बंद कर दी। लोग रास्ते पर जमा हो गए। सभी ने विरोध स्वरूप ट्राफिक जाम कर दिया। स्थानीय लोगों ने कहा है कि पुलिस देर से पहुंची, इसलिए लुटेरे भागने में सफल रहे। मृतक दोनों भाइयों की एक-एक पुत्र और पुत्री है। इस दौरान सिंध के गृह मंत्री सोेहेल अनसर ने सियाले उमरकोट के एसएसपी को हत्या की जांच के आदेश दिए हैं।

  • पाकिस्तान में दो हिंदू व्यापारी भाइयों की गोली मारकर हत्या
    +3और स्लाइड देखें
    चंदर कुमार राठी
  • पाकिस्तान में दो हिंदू व्यापारी भाइयों की गोली मारकर हत्या
    +3और स्लाइड देखें
    दिलीप कुमार राठी।
  • पाकिस्तान में दो हिंदू व्यापारी भाइयों की गोली मारकर हत्या
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ahmedabad News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Two Hindu Merchant Brothers Shot Dead In Pakistan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Ahmedabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×