--Advertisement--

अल्पसंख्यक युवकों के साथ युवतियों का लिव इन और मैरिज से हंगामा

मुस्लिम युवक हिंदू युवतियों को प्रेम जाल में फंसाकर शादी कर रहे हैं, हिंदूवादी संगठनों द्वारा विरोध।

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 03:10 PM IST

अहमदाबाद। देश भर में लवजिहाद के मामले अक्सर सुर्खियां बनते रहते हैं। मुस्लिम युवकों द्वारा हिंदू युवतियों को प्रेम जाल में फंसाकर उनके साथ लिव इन में रहने या मैरिज करने का आरोप हिंदूवादी संगठनों द्वारा लगाया जाता रहा है। शहर के घाटलोडिया इलाके में दो हिंदू युवतियों में से एक ने मुस्लिम युवक के साथ लिव इन और अन्य के साथ शादी करने से मामला गरमाया है। इसे लेकर विहिप और बजरंग दल ने हंगामा मचाया। वातावरण बना उग्र…

घाटलोडिया की एक युवती ने राणपुर के मुस्लिम युवक के साा स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी कर ली, इसी तरह एक दूसरी युवती ने शाहपुर के युवक के साथ लिव इन का करार कर लिया। युवतियों के परिवार वालों ने यह आरोप लगाया कि दोनों ही युवक शादीशुदा हैं। इस पर विहिप और बजरंग दल के लोगों ने ‘लव जिहाद बंद करो’ के नारे लगाए।

पुलिस द्वारा समाधान की कोशिश

सोला पुलिस स्टेशन पर युवतियों के परिवार वालों द्वारा हंगामा मचाए जाने पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उनका साथ दिया। ये लोग त्वरित कार्रवाई की मांग कर रहे थे। पुलिस ने बमुश्किल मामला शांत किया। पहले तो उसने शादी करने वाली युवती को नारी संरक्षण गृह भेज दिया, दूसरी लिव इन में रहने वाली युवती को उसके माता-पिता को सौंंप दिया।