Hindi News »Gujarat »Ahmedabad» Akshardham Attack Accused Abdul Rashid Allowed To Interrogate

अक्षरधाम हमला : आरोपी अब्दुल रशीद से जेल में 10 दिन तक पूछताछ की इजाजत

विशेष न्यायाधीश पी बी देसाई ने हालांकि पुलिस को जेल के भीतर जाकर दस दिन तक पूछताछ की इजाजत दे दी।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 03:58 AM IST

  • अक्षरधाम हमला : आरोपी अब्दुल रशीद से जेल में 10 दिन तक पूछताछ की इजाजत
    अहमदाबाद.गुजरात में अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कल पकड़े गये अक्षरधाम मंदिर आतंकी हमले के एक प्रमुख षडयंत्र कर्ता अब्दुल रशीद अजमेरी को पुलिस रिमांड पर सौंपने से आज यहां एक विशेष अदालत ने इंकार कर दिया।

    विशेष न्यायाधीश पी बी देसाई ने हालांकि पुलिस को जेल के भीतर जाकर दस दिन तक पूछताछ की इजाजत दे दी। उसे पकड़ने वाली पुलिस की क्राइम ब्रांच के एसीपी राजदीपसिंह झाला ने बताया कि अजमेरी (60) को न्यायाधीश देसाई के अावास पर पेश कर 14 दिन के रिमांड की मांग की गई थी। पर अदालत ने इससे इंकार कर दिया।

    लोक अभियोजक सुधीर ब्रह्मभट्ट ने बताया कि न्यायाधीश ने यह कहते हुए रिमांड देने से इंकार कर दिया कि उच्चतम न्यायालय पूर्व में इसके अन्य सजायाफ्ता अभियुक्तों को बरी कर चुका है। उन्होंने अजमेरी को न्यायिक हिरासत में यहां साबरमती जेल भेजने के आदेश दिये। पुलिस उससे अदालत में ही दस दिन तक सुबह दस बजे से दोपहर बाद ढाई बजे तक पूछताछ कर सकती है।

    ज्ञातव्य है कि अजमेरी इस मामले में पकड़ा गया कुल मिला कर नौंवा आरोपी है। इससे पहले पकड़े गये आठ में तीन को पोटा अदालत ने फांसी की सजा दो को उम्रकैद और तीन को पांच पांच साल की सजा सुनायी थी। फांसी की सजा पाने वालों में उसका भाई भी था पर उच्चतम न्यायालय ने 2014 में उसे और अन्य को बरी कर दिया था। सउदी अरब के रियाद से कुवैत एयर लाइन्स की एक उड़ान के जरिये यहां पहुंचे अजमेरी को हवाई अड्डे से पकड़ लिया गया था।
    वह गोधरा में साबरमती एक्सप्रेस में आगजनी के बाद 2002 के फरवरी मार्च में भड़के गुजरात दंगों का बदला लेने की नीयत से अक्षरधाम मंदिर पर उसी साल 24 सितंबर को किये गये हमले के फरार षडयंत्रकर्ताओं में से एक था और इसके लिए उस पर पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद को पैसे देने का भी आरोप है। वह अपने भाई से मिलने के लिए अहमदाबाद आया था। वह घटना के पहले से ही रियाद में रहता था। पुलिस उस पर निगाह रख रही थी और उसने जैसे ही अहमदाबाद के लिए हवाई टिकट बुक किया यह सूचना पुलिस को मिल गई ।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ahmedabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×