--Advertisement--

लव इन पेरिस: नीरज से प्यार कर इटालियन सेफानिया ने सीखी गुजराती

अहमदाबादी युवक पेरिस में रहने वाली इटालियन सेफानिया से शहर में ही करेगा शादी।

Danik Bhaskar | Nov 22, 2017, 12:47 PM IST
नीरज शाह पेरिस में FB के माध्यम से मूल इटली की और पेरिस में रहने वाली सेफानिया के सम्पर्क में आए। नीरज शाह पेरिस में FB के माध्यम से मूल इटली की और पेरिस में रहने वाली सेफानिया के सम्पर्क में आए।

अहमदाबाद। मूल अहमदाबाद के और पेरिस में रहने वाले 27 वर्षीय नीरज शाह की पहचान FB पर इटली की सेफानिया से हुआ। 4 साल तक दोनों के बीच फ्रेंडशिप चली। फिर दोनों से शादी करने का फैसला किया। अब 10 दिसम्बर को दोनों अपने दाम्पत्य जीवन की नई पारी शुरू करेंगे। अहमदाबादी दूल्हा-विदेशी दुल्हन…

नीरज-सेफानिया की लवस्टोरी गुजराती फिल्म के एक गाने ‘लखतरनी लाडी अने विलायतनो वरराजा’ के शब्दों को उल्टा करके ‘विलायतनी लाडी अने अहमदाबादनो’ वरराजा हुआ है। शादी के पहले दोनों ने शहर के प्रसिद्ध स्थानों पर प्री-वेडिंग फोटोशूट कर कपल ने अपनी लवस्टोरी शेयर की है।

FB से सम्पर्क में आए, फिर और करीब आए

अपनी लवस्टोरी पर बात करते हुए नीरज ने बताया कि सेफानिया के साथ मैं फेसबुक के माध्यम से सम्पर्क में आया। हमारे बीच 4 साल तक फ्रेंडशिप रही। इसके बाद मैंने सेफानिया को प्रपोज कर उसके साथ डेटिंग करता रहा। जब मैंने शादी के बारे में कहा, तो सेफानिया ने पहले मेरी फेमिली और गुजराती रीति-रिवाज को सीखना शुरू किया। जब उसे विश्वास हो गया है कि अब वह गुजराती संस्कृति को काफी कुछ समझने लगी है, तो उसने हां कर दी। अब 10 दिसम्बर को हम दोनों पूरी तरह से हिंदू परंपरा के अनुसार अहमदाबाद में शादी करने जा रहे हैं।

‘जयश्री कृष्ण’ बोलकर बात शुरू करती है सेफानिया

सेफानिया मूल रूप से इटली की रहने वाली है, लेकिन पेरिस में रहती है। गुजराती बोलने के अलावा वह हिदू और जैन धर्म का नॉलेज रखती है। बुजुर्गों को चरणस्पर्श प्रणाम करना भारतीय संस्कृति है। इसे समझते हुए सेफानिया अपने सास-ससुर को पहले चरणस्पर्श प्रणाम करती है, फिर जय श्री कृष्ण बोलकर अपनी बात शुरू करती है।

आगे की स्लाइड्स में देखें PHOTOS

दोनों के बीच 4 साल तक फ्रेंडशिप चलती है, उसके बाद दोनों शादी का फैसला लेते हैं। दोनों के बीच 4 साल तक फ्रेंडशिप चलती है, उसके बाद दोनों शादी का फैसला लेते हैं।
नीरज-सेफानिया की शादी 10 दिसम्बर को अहमदाबाद में हिंदू परंपरा के अनुसार होगी। नीरज-सेफानिया की शादी 10 दिसम्बर को अहमदाबाद में हिंदू परंपरा के अनुसार होगी।
शादी के पहले शहर के विभिन्न पर्यटन स्थलों में जाकर प्री-वेडिंग फोटोशूट कर कपल ने अपनी लव स्टोरी शेयर की। शादी के पहले शहर के विभिन्न पर्यटन स्थलों में जाकर प्री-वेडिंग फोटोशूट कर कपल ने अपनी लव स्टोरी शेयर की।
प्रपोज के बाद सेफानिया ने गुजराती संस्कृति और भाषा को पूरी तरह से समझा। प्रपोज के बाद सेफानिया ने गुजराती संस्कृति और भाषा को पूरी तरह से समझा।