--Advertisement--

राहुल गांधी सिर्फ सवाल पूछने में माहिर वह जवाब क्यों नहीं देते : सीतारमण

सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि राहुल जी गुजरात में आकर सवाल पर सवाल पूछते हैं। पर जवाब नहीं देते।

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 04:47 AM IST
rahul gandhi specializes in asking questions says Nirmala Sitharaman

अहमदाबाद. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह प्रश्न पूछने में तो माहिर हैं पर उनसे पूछे गए सवालों के जवाब नहीं देते। सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि राहुल जी गुजरात में आकर सवाल पर सवाल पूछते हैं। पर जवाब नहीं देते।

उन्होंने कहा कि राहुल को समझना चाहिए कि लोकतंत्र में केवल सरकार ही जवाब नहीं देती एक जिम्मेदार विपक्ष को भी जवाब देना पड़ता है खासकर अगर सवाल उसके सत्ता में रहने के समय से जुड़ा हो तो यह और भी जरूरी हो जाता है। उनसे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी जी ने गुजरात के बारे में काफी पहले सवाल पूछे थे पर उन्होंने उनका अब तक जवाब नहीं दिया। ऐसा लगता है कि वह केवल लिख कर दिए गए स्क्रिप्ट को ही पढ़ते हैं और सवाल सुनते ही नहीं। वह हर बार गुजरात में केवल सवाल पूछ कर चले जाते हैं पर जवाब नहीं देते।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जनता ने गुजरात में अब तक लगातार चार चुनाव में नकार दिया है और पिछली बार चुन कर आए अपने 57 विधायकों को भी वह संभाल नहीं सकी और यह संख्या खिसक कर 43 पर आ गई है। कांग्रेस की एक जिम्मेदार विपक्ष की भी छवि नहीं बन रही।


सीतारमण ने शुक्रवार को पोरबंदर में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी को दी गई सरदार पटेल की मूर्ति के उनके हाथों से फिसलने की घटना पर व्यंग्य करते हुए कहा कि महापुरूषों की मूर्ति को हल्के हाथ से नहीं पकड़ा जाना चाहिए हालांकि हाथ किसी का भी फिसल सकता है पर उन्हें कांग्रेस की ओर से सरदार पटेल के साथ किया गया बर्ताव याद आ रहा है जिन्हें पार्टी आज तक खुले मन से स्वीकार नहीं करती।

X
rahul gandhi specializes in asking questions says Nirmala Sitharaman
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..