अहमदाबाद

--Advertisement--

मर्द से बनी Hot मॉडल, अब ‘तारक मेहता..’ सीरियल में आएंगी नजर

जोया ने मॉडलिंग और फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए करीब दो साल पहले खुद ही अपने मॉडलिंग के वीडियो बनाए थे।

Danik Bhaskar

Nov 15, 2017, 08:54 PM IST
वडोदरा की मॉडल जोया खान की पहले और अब की फोटो। वडोदरा की मॉडल जोया खान की पहले और अब की फोटो।

वडोदरा. आमतौर पर ट्रांसजेंडर्स को अपनी पहचान बनाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है, क्योंकि समाज में अब भी इन्हें बराबरी का दर्जा नहीं मिल सका है। कुछ ऐसा ही वडोदरा की जोया खान के साथ भी है। वडोदरा में रहने वाली ट्रांसजेंडर जोया खान गुजरात की मॉडल हैं, जिन्हें लंबे समय के बाद पहचान मिलने जा रही है। दरअसल, जोया जल्द ही फेमस हास्य सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ और ‘सावधान इंडिया’ में नजर आने वाली हैं। डेढ़ साल से कर रही हैं मॉडलिंग...

- जोया बताती हैं कि उनका जन्म लड़के के रूप में हुआ था, लेकिन समय के साथ-साथ उनके शरीर में बदलाव आते गए और आखिरकार उन्हें महसूस हुआ की वे वास्तव में लड़की हैं। करीब पांच साल पहले जोया ने ऑपरेशन कराया और पूरी तरह से महिला बन गईं।

मॉडलिंग और फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए करीब दो साल पहले उन्होंने खुद ही अपने मॉडलिंग के वीडियो बनाए थे।
- इन वीडियो को जोया यू-ट्यूब पर अपलोड करती थीं। इसके चलते धीरे-धीरे उनके फॉलोअर्स की संख्या बढ़ गई और उन्हें मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे।
- जोया ने बताया कि हाल ही में उन्होंने हाल ही में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ और ‘सावधान इंडिया’ एपिसोड के लिए ऑडिशन दिया है और उन्हें इसमें मौका मिलने वाला है।
- वडोदरा की एमएस यूनिवर्सिटी के सोशल वर्क फैकल्टी से बीएसडब्ल्यू (फर्स्ट ईयर) करने वाली 23 साल की जोया गुजरात की फैशन इंडस्ट्री का चर्चित चेहरा बनती जा रही हैं।
- जोया बताती हैं कि ट्रांसजेंडर के रूप में उन्होंने भी काफी मुश्किलें झेलीं, लेकिन उन्हें इस बात की खुशी है कि उन्हें परिवार का पूरा सपोर्ट मिला और अब उनके फैन्स की संख्या भी बढ़ती जा रही है।
- इसके साथ ही जोया की अपील है कि समाज ट्रांसजेंडर्स को भी बराबरी का मौका दे, क्योंकि वे भी उन्हीं के बीच का हिस्सा हैं।


आगे की स्लाइड्स में देखें जोया की कुछ अन्य फोटोज....

Click to listen..