--Advertisement--

कांग्रेस में कलह:धानाणी-चावड़ा में कोल्डवॉर चरमसीमा पर

कांग्रेस संगठन में इस्तीफों का दौर जारी, मामला हाईकमान तक पहुंचा।

Dainik Bhaskar

Jun 26, 2018, 03:13 PM IST
पहले दोनों साथ-साथ थे। पहले दोनों साथ-साथ थे।
  • विपक्ष नेता परेश धानाणी को अलग-थलग करने की योजना।
  • दोनों के बीच जोनल प्रभारियों के चुनाव के समय शुरू हुआ कोल्ड वॉर।

अहमदाबाद। गुजरात प्रदेश कांग्रेसाध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धानाणी के बीच अंतर्कलह अब सतह पर आ गया है। अहमदाबाद शहर समेत 12 शहर-जिला अध्यक्षों के चुनाव में भी इन दोनों नेताओं के बीच चल अंतर्कलह सतह पर आ गया है। इसके चलते कांग्रेस संगठन में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। मामला हाईकमान तक पहुंचा…

इसके पहले दोनों के बीच जोनल प्रभारियों के चुनाव से शुरू हुआ गृह युद्ध अब चरमसीमा पर पहुंच गया है। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष और विपक्ष नेता के बीच चल रहे इस गृह युद्ध की शिकायत हाईकमान तक पहुंच गई है। इसमें कांग्रेस संगठन की प्रक्रिया में विपक्ष के नेता धानाणी को अलग रखा गया। इतना ही नहीं, संगठन में धानाणी को स्थान ही नहीं मिला।

इस्तीफों का दौर शुरू

इस कोल्ड वॉर से धानाणी के करीबी नेताओं को संगठन में जिम्मेदारी नहीं दी गई है। इसलिए कई नेताओं इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। कांग्रेस से परेश धानाणी को दूध में मक्खी की तरह निकाले जाने पर उनका स्वाभिमान जाग उठा है। उनके समर्थक भी हाशिए में आ गए हैं। इसलिए जब जोनल प्रभारियों की मीटिंग हुई, तो धानाणी अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उसमें शामिल नहीं हुए। अब धानाणी अकेले पड़ गए हैं, इसलिए वे जो भी कार्यक्रम का आयोजन करते हैं, उसमें उनके अलावा बहुत ही कम समर्थक होते हैं।

अब उनमें चल रहा है कोल्ड वॉर। अब उनमें चल रहा है कोल्ड वॉर।
A coldwar between congress leader Amit Chavda and Paresh Dhanani
X
पहले दोनों साथ-साथ थे।पहले दोनों साथ-साथ थे।
अब उनमें चल रहा है कोल्ड वॉर।अब उनमें चल रहा है कोल्ड वॉर।
A coldwar between congress leader Amit Chavda and Paresh Dhanani
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..