--Advertisement--

72 घंटे में दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में बारिश की भविष्यवाणी

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2018, 03:37 PM IST

अपर एयर साइक्लोनिक सर्कुलेशन के प्रभाव से गुजरात में 72 घंटे में बारिश की भविष्यवाणी।

मानसूनी बारिश की भविष्यवाणी। मानसूनी बारिश की भविष्यवाणी।

अहमदाबाद। नैऋत्य मानसून आगे बढ़ रहा है। ऐसे में अपर एयर साइक्लोनिक सर्कुलेशन के प्रभाव से गुजरात में भी 72 घंटे में बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 10 और 11 जून को दक्षिण गुजरात के वलसाड़, नवसारी, सूरत, भरुच, सौराष्ट्र में मानसून का आगमन होगा। उधर अरब समुद्री में तैयार हुआ सिस्टम कमजोर पड़ने से अब दक्षिण गुजरात में बारिश की संभावना टल गई है। अब दक्षिण गुजरात में सामान्य बारिश हो सकती है। कम हो सकता है गर्मी का प्रकोप…

दूसरी तरफ बुधवार को हवा में नमी सामान्य से अधिक रहने से लोगों को उमस का सामना करना पड़ा। आगामी दिनों में अहमदाबाद में बदली का मौसम रहने से गर्मी कम होने की संभावना है।

बुधवार को कहां कितना तापमान

अहमदाबाद में तापमान भी 41.9 डिग्री तक पहुंच जाने के साथ-साथ हवा में नमी का प्रमाण सामान्य से अधिक होने से लोगों का पसीना खूब निकला। बुधवार 42.3 डिग्री के साथ सुरेंद्रनगर राज्य का सबसे गर्म शहर बना। डीसा 41.6, गांधीनगर 41.5, वल्लभ विद्यानगर 41.5 और वडोदरा का तापमान 40.3 डिग्री रहा।

गुरुवार को मुम्बई में मानसूनी बारिश

उल्लेखनीय है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून ने गुरुवार को मुम्बई में एंट्री कर ली है। इसके पहले मौसम विभाग ने कहा था कि 9 से 11 जून के बीच मुम्बई में भारी बारिश हो सकती है।

ऐसा होगा अब माहौल। ऐसा होगा अब माहौल।
X
मानसूनी बारिश की भविष्यवाणी।मानसूनी बारिश की भविष्यवाणी।
ऐसा होगा अब माहौल।ऐसा होगा अब माहौल।
Astrology

Recommended

Click to listen..