Hindi News »Gujarat »Ahmedabad» A Patidar Leader Will Replace Gujarat Cm Rupani Before Loksabha Election 2019

लोकसभा चुनाव के पहले गुजरात को मिलेगा पाटीदार CM

सीएम की दौड़ में नीतिेन पटेल के अलावा मनसुख मांडविया के नामों की चर्चा।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 31, 2018, 12:54 PM IST

  • लोकसभा चुनाव के पहले गुजरात को मिलेगा पाटीदार CM
    +1और स्लाइड देखें
    मनुसख मांडविया और नीतिन पटेल।

    अहमदाबाद। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले गुजरात को पाटीदार मुख्यमंत्री मिल जाएगा। राजनीतिक गलियारों में हो रही चर्चा के अनुसार बहुत ही जल्द गुजरात के मुख्यमंत्री को बदल दिया जाएगा। इस पद के लिए दो नामों की चर्चा है। पहले उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल दूसरे मनसुख मांडविया। इस मामले में फैसला दिसम्बर में हो जाएगा।बुधवार को कमलम में तय हुई व्यूह रचना…

    यहां भाजपा कार्यालय कमलम में बुधवार को आयोजित बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर व्यूह रचना तैयार की गई। सीएम के अलावा प्रदेशाध्यक्ष बदलने की भी संभावना है। गुजरात लोकसभा चुनाव समिति की घोषणा होने के बाद राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। इस समिति में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेश भाजपाध्यक्ष जीतू वाघाणी का नाम न होने से यह तय माना जा रहा है कि सीएम के अलावा प्रदेशाध्यक्ष भी बदले जा सकते हैं।

    नीतिन पटेल और मांडविया के नामों पर चर्चा

    अमूमन लोकसभा चुनाव समिति में प्रदेशाध्यक्ष और मुख्यमंत्री होते ही है। परंतु प्रदेश भाजपा द्वारा घोषित की गई समिति में नीतिन पटेल और मनसुख मांडविया के नाम हैं। इससे चलते गुजरात के मुख्यमंत्री पद की रेस में दो पाटीदार नेता नीतिन पटेल और मनसुख मांडविया के नामों की चर्चा है। समिति में प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी का नाम नहीं है, इससे यह तय माना जा रहा है कि उन्हें भी बदला जा रहा है।

    कमलम में हुई बैठक

    बुधवार को कमलम में भाजपा के प्रादेशिक नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई। इसमें यह तय हुआ कि चुनाव की जिम्मेदारी इस बार विजय रूपाणी, जीतू वाघाणी और महामंत्री भीखूभाई दलसाणिया संभालेंगे। लोकसभा चुनाव समिति में 11 अन्य सदस्यों को शामिल किया गया है। जिसमें उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला, मनुसुख मांडविया, गुजरात सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडासमा, कौशिक पटेल, गणपत वसावा, प्रदेश महामंत्री भरत सिंह परमार, उपाध्यक्ष भार्गव भट्ट और आई के जाडेजा, पूर्व मंत्री शंकर चौधरी और पूर्व विधायक हीराभाई सोलंकी का समावेश किया गया है।

  • लोकसभा चुनाव के पहले गुजरात को मिलेगा पाटीदार CM
    +1और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ahmedabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×