--Advertisement--

कांग्रेस का ‘भाजपा तोड़ो’ अभियान, एक सदस्य इस्तीफा देकर भाजपा में

अहमदाबाद जिला पंचायत में कांग्रेस का दांव पड़ा उल्टा, रणनीति हुई फ्लॉप

Danik Bhaskar | Jul 11, 2018, 03:37 PM IST
  • कांग्रेस का दांव उल्टा पड़ा।
  • बगावत की आशंका भाजपा को भी थी।

अहमदाबाद। जिला पंचायत में मंगलवार को हुई सामान्य सभा में कांग्रेस के एक सदस्य ने बगावत कर भाजपा ज्वाइन कर ली। कांग्रेस ने अपनी सत्ता को पाने के लिए भाजपा के खिलाफ अभियान छेड़ा था, जिससे उसका दांव उल्टा पड़ गया। कांग्रेस नेताओं ने भाजपा के सदस्यों को अपनी ओर लाने के लिए काफी जोर लगाया था, पर उसका ही एक साथी भाजपा में चला गया। भाजपा को बगावत की आशंका थी…

जिला पंचायत में बगावत होने के डर भाजपा को भी था। इसीलिए उसने अपने सभी सदस्यों को साेमवार की रात को ही नारणपुरा से जीएससी बैंक के रेस्ट हाउस शिफ्ट कर दिया था। मंगलवार की रात दो बजे भाजपा के जिले के नेताओं की अगुवाई में अलग-अलग कार से सदस्यों को पंचायत बिल्डिंग में लाकर आखिर में सीधे सभा भवन में ले जाया गया। सभा के शुरू होते ही कांग्रेस के सदस्य वासुदेव सोलंकी ने भाजपा ज्वाइन करने की घोषणा की। इससे कांग्रेस के सदस्य हतप्रभ रह गए।

विभिन्न समितियों का गठन

इसके बोद विभिन्न समितियों का गठन किया गया। इसमें से मुख्य 8 समितियों में सात बागियों में से महत्वपूर्ण कारोबारी समिति में मनुजी ठाकोर समेत चार सदस्यों, स्वास्थ्य में दो, और शिक्षा समिति में एक सदस्य का समावेश किया गया। सभा होने के बादे दोनों पक्षों ने नारेबाजी की। वहीं भाजपा के सदस्यों ने मिठाई बांटी।

तीन और भाजपा में आएंगे

इधर संभावना व्यक्त की जा रही है कि तीन और सदस्य कांग्रेस से भाजपा ज्वाइन करने वाले हैं। तीनों सदस्य भाजपा के सम्पर्क में हैं। अभी कांग्रेस के 18 में से केवल 11 सदस्य ही हैं। भाजपा के 23 सदस्य हो गए।