--Advertisement--

सिविल अस्पताल में दूसरे दिन भी डॉक्टर पर हमला, 750 डॉक्टर्स हड़ताल पर

पार्किंग में हेल्मेट पहनकर आए कुछ लोगों ने जूनियर डॉक्टर से की मारपीट।

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 03:47 PM IST
अब डॉक्टर्स आर-पार के मूड में। अब डॉक्टर्स आर-पार के मूड में।

अहमदाबाद। एशिया की सबसे बड़ी यहां की सिविल हॉस्पिटल में डॉक्टर भी सुरक्षित नहीं हैं। एक दिन पहले यहां एक डॉक्टर पर हमला हुआ था, दूसरे दिन फिर एक जूनियर डॉक्टर पर हमला हो गया। इससे 750 डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं। इस पर डॉक्टर्स पूरी तरह से आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार हैं। किस डॉक्टर के यूनिट में हो, कहकर मारपीट की…

सिविल अस्पताल में आने वाले मरीजों के रिश्तेदारों द्वारा डॉक्टर्स पर हमला करने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। 24 घंटे पहले ही एक डॉक्टर से मरीजों के रिश्तेदारों ने मारपीट की थी। बमुश्किल ड्यूटी पर हाजिर हुए डॉक्टर्स को पता चला कि शुक्रवार को पार्किंग पर एक जूनियर डॉक्टर के पास कुछ हेल्मेटधारी युवक पहुंचे, उन्होंने डॉक्टर से पूछा कि किस डॉक्टर के यूनिट में हो, इसके बाद सबने मिलकर उन्हें मारना शुरू कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही 750 डॉक्टर्स हड़ताल पर उतर गए। इससे कई ऑपरेशन थिएटर बंद हो गए।

डॉक्टर्स आर-पार के मूड में

इस बार डाॅक्टर्स ने तय किया है कि जब तक डॉक्टर्स से मारपीट करने वाले पकड़े नहीं जाते, वे काम पर वापस नहीं लौटेंगे। इसके अलावा वे डॉक्टर्स की सुरक्षा की भी पूरी गारंटी चाहते हैँ। जब तक इन मांगों को स्वीकार नहीं किया जाएगा, वे हड़ताल पर ही रहेंगे।

दो दिन पहले ही डाॅक्टर्स की काउंसिलिंग कराई गई थी

आए दिनों मरीजों के रिश्तेदारों द्वारा डॉक्टर्स से मारपीट की जाती है। इसके लिए अहमदाबाद की कार्पोरेशन हाॅस्पिटल में डॉक्टरों को ट्रेनिंग दी गई थी कि उन्हें मरीजों के रिश्तेदारों से किस तरह का व्यवहार करना चाहिए।

750 डॉक्टर्स हड़ताल पर उतर आए हैं। 750 डॉक्टर्स हड़ताल पर उतर आए हैं।
24 घंटे पहले ही मरीजों के रिश्तेदारों ने एक डॉक्टर से मारपीट की थी। 24 घंटे पहले ही मरीजों के रिश्तेदारों ने एक डॉक्टर से मारपीट की थी।
X
अब डॉक्टर्स आर-पार के मूड में।अब डॉक्टर्स आर-पार के मूड में।
750 डॉक्टर्स हड़ताल पर उतर आए हैं।750 डॉक्टर्स हड़ताल पर उतर आए हैं।
24 घंटे पहले ही मरीजों के रिश्तेदारों ने एक डॉक्टर से मारपीट की थी।24 घंटे पहले ही मरीजों के रिश्तेदारों ने एक डॉक्टर से मारपीट की थी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..