Hindi News »Gujarat »Ahmedabad» Ahmedabad New Mayor Bijal Patel And Dy Mayor Dinesh Makwana

बिजल पटेल बनी अमहमदाबाद की मेयर, दिनेश मकवाणा डिप्टी मेयर

सभी जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखते हुए मेयर का चुनाव किया गया है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 14, 2018, 05:02 PM IST

बिजल पटेल बनी अमहमदाबाद की मेयर, दिनेश मकवाणा डिप्टी मेयर
  • जातिगत समीकरणों का ध्यान रखा गया।
  • धूमिल होती छवि को संवारने की कोशिश।

अहमदाबाद। पालडी वार्ड की कार्पोरेटर बिजल पटेल अहमदाबाद की नई मेयर घोषित की गई हैं। इसकी आधिकारिक घोषणा गुरुवार को म्युनिसिपल बोर्ड की बैठक में की गई। दिनेश मकवाणा को डिप्टी मेयर घोषित किया गया है। दूसरी ओर स्टेडिंग कमेटी चेयरमैन के पद पर मणिनगर वार्ड के अमूल भट्ट का चयन किया गया। सभी जातिगत के समीकरणों का रखा गया ध्यान…

गुजरात में पिछले 3 साल में हुए जातिवादी आंदोलनों और उसके कारण बना राजनीतिक माहौल को ध्यान में रखते हुए सभी जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखते हुए मेयर का चुनाव किया गया है। विशेषकर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने एक पाटीदार और वह भी महिला को शहर की बागडोर थमाई है। एक चर्चा के अनुसार भाजपा के एक वरिष्ठ नेता चाहते थे कि किसी पटेल को मेयर बनाया जाए। इससे भाजपा ने किसी पटेल को मेयर बनाया जाए, तो स्टेडिंग कमेटी का चेयरमैन पद किसी ब्राह्मण को देने का फार्मूला अपनाया है।

ढाई साल में एएमसी की प्रतिष्ठा धूमिल

पिछले ढाई साल में अहमदाबाद महानगरपालिका में सत्तारुढ़ भाजपा की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है। इसलिए हाईकमान ने 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मेयर, डेपुटी मेयर और स्टेंडिंग कमेटी के चेयरमैन के संबंध में निर्णय लिया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Ahmedabad News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: bijl patel bani amhmdaabaad ki meyr, dinesh mkvaanaa dipti meyr
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From Ahmedabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×