--Advertisement--

भाजपा का चिंतन: आडवाणी, परेश रावल समेत 13 के कटेंगे टिकट

गुजरात के कुल 26 सांसदों में से आधा दर्जन सांसदों का पत्ता कटने की संभावना।

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2018, 12:06 PM IST
लालकृष्ण आडवाणी लालकृष्ण आडवाणी

गांधीनगर। भाजपा के दो दिवसीय चिंतन शिविर का सोमवार काे अंतिम दिन है। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह उपस्थित होकर लोकसभा चुनाव के लिए तैयार का रोडमेप प्रदेश संगठन के सामने प्रस्तुत करेंगे। इस बार चुनाव को ध्यान में रखते हुए असंतुष्टों की नाराजगी और कमजोर प्रदर्शन के कारण अलाेकप्रिय होने वाले सांसदों पर गंभीर चिंतन और चर्चा होगी। अमित शाह सोमवार को बैठक लेंगे…

सूत्रों के अनुसार भाजपा द्वारा कराए गए सांसदों के सर्वे में गुजरात के कुल 26 सांसदों में से भाजपा इस बार आधा दर्जन सांसदों का पत्ता काटेगी। इनके स्थान पर प्रदेश संगठन से वैकल्पिक ना पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही असंतुष्टों को मनाकर गढ़ बचाने के लिए भाजपाध्यक्ष अमित शाह प्रदेश के नेताओं के साथ सोमवार को चरणबद्ध बैठक आयोजित कर चिंतन करेंगे।

इन सांसदों के पत्ते कट सकते हैं

अहमदाबाद पूर्व की सीट से सांसद परेश रावल, अहमदाबाद पश्चिम से डॉ. किरीट सोलंकी, गांधीनगर से एल.के. आडवाणी,पाटण से लीलाधर वाघेला, सुरेंद्रनगर से देवजी फतेपुरा, भरुच से मनसुख वसावा, वलसाड़ के के.सी.पटेल, अमरेली के नारण काछडिया, कच्छ के विनोद चावड़ा, महेसाणा की जयश्रीबेन पटेल, सूरत से दर्शनाबेन जरदोष, साबरकांठा के दीपसिंह राठौड़ समेत सांसद विट्ठल रादडिया और पंचमहाल के सांसद प्रभात सिंह चौहान के नए विकल्प की तलाश की जाएगी।

पुरुषोत्तम सोलंकी और बाबू बोखिरिया नाराज

सोलंकी को केबिनेट में विभाग चाहिए, बाबू बोखिरिया का मंत्रिमंडल से पत्ता कट गया है, सी.के.राउलजी और उसके साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आकर और विधायक बने नेता भी उपेक्षा के कारण नाराज चल रहे हैं। शंकर चौधरी हार के बाद संगठन में शामिल नहीं हो पाए। ऐसे असंतुष्ट नेताओं को मनाकर गढ़ बचाने के लिए भाजपा को मंथन करना होगा।

परेश रावल परेश रावल
पुरुषोत्तम सोलंकी-बाबू बोखिरिया नाराज। पुरुषोत्तम सोलंकी-बाबू बोखिरिया नाराज।
X
लालकृष्ण आडवाणीलालकृष्ण आडवाणी
परेश रावलपरेश रावल
पुरुषोत्तम सोलंकी-बाबू बोखिरिया नाराज।पुरुषोत्तम सोलंकी-बाबू बोखिरिया नाराज।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..