--Advertisement--

हार्दिक, अल्पेश और जिग्नेश से कांग्रेस को बड़ा फायदा नहीं

भास्कर के सवालों का प्रदेश कांग्रेसाध्यक्ष अमित चावड़ा ने खुलकर दिया जवाब।

Dainik Bhaskar

May 29, 2018, 04:44 PM IST
अल्पेश, हार्दिक, जिग्नेश। अल्पेश, हार्दिक, जिग्नेश।

गांधीनगर। गुजरात कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के वाघेला जनाधार के पीछे के कारण और आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण पर खुलकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवाणी से कांग्रेस को कोई बड़ा फायदा नहीं हुआ है। भास्कर द्वारा किए गए सवालों के जवाब…

सवाल-हार्दिक, अल्पेश और जिग्नेश के आंदोलन से कांग्रेस को फायदा हुआ या नुकसान?

जवाब- सीट वाइज अलग-अलग स्थानीय समीकरणों काम करते रहते हैं। ओवरऑल सभी जगहों से नुकसान हुआ है या फायदा हुआ है, ऐसा नहीं है। पर इतना तय है कि लोगों का आक्रोश बाहर आया है। इसके कारण कांग्रेस को बहुत ज्यादा फायदा हुआ।

सवाल- क्या ऐसा नहीं कि प्रजा की सरकार के प्रति नाराजगी को कैश करने में ये तीनों आंदोलनकारियों का योगदान बहुत था, जिसका लाभ कांग्रेस को मिला?

जवाब-कांग्रेस की सीटें बढ़ीं हैं, इसके पीछे तो श्रेय तो कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं की मेहनत, राहुल गांधी का नेतृत्व और प्रजा के आक्रोश को दिया जा सकता है। मैंने पहले भी कहा है कि प्रजा के आक्रोश को इन तीन लोगों के आंदोलन को स्वर दिया। परंतु चुनाव तो भाजपा-कांग्रेस के बीच ही था।

सवाल-लोकसभा में भी टिकट वितरण में तीनों आंदोलनकारियों की क्या भूमिका होगी?

जवाब-भूतकाल में कहीं आंदोलन का असर रहा होगा, आने वाले समय में कांग्रेस के कार्यकर्ता जिन्हें चाहेंगे, उन्हें ही टिकट मिलेगा।

प्रदेश कांग्रेसाध्यक्ष अमित चावड़ा। प्रदेश कांग्रेसाध्यक्ष अमित चावड़ा।
X
अल्पेश, हार्दिक, जिग्नेश।अल्पेश, हार्दिक, जिग्नेश।
प्रदेश कांग्रेसाध्यक्ष अमित चावड़ा।प्रदेश कांग्रेसाध्यक्ष अमित चावड़ा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..