अहमदाबाद

--Advertisement--

अहमदाबाद में पहली बार, यूरिन करने का चार्ज एक रुपए!

उत्सवों-मेलों में लाखों रुपए खर्च करने वाली महानगरपालिका का नया फरमान।

Dainik Bhaskar

May 07, 2018, 04:29 PM IST
महानगरपालिका द्वारा उत्सवों एवं मेलों में लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं। महानगरपालिका द्वारा उत्सवों एवं मेलों में लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं।

अहमदाबाद। अहमदाबाद महानगरपालिका उत्सवों और मेलों में लाखों रुपए खच्र कर देती है। पर दूसरी ओर सार्वजनिक शौचालय में यूरिन करने का चार्ज एक रुपए देना होगा। इस तरह का व्यापार अहमदाबाद के मेयर के इलाके में खुले आम चल रहा है। शहर में कई जगह हैं पे एंड यूज शौचालय…

महानगरपालिका द्वारा शहर के कई इलाकों में पे एंड यूज शौचालय बनवाए गए हैं। अब इन शौचालयों को निजी हाथों में सौंप दिया गया है। अभी तक यहां यूरिन करने का चार्ज नहीं लिया जाता था, पर अब निजी हाथों में जाने के बाद यूरिन का एक रुपया चार्ज लिया जा रहा है।

मेयर के इलाके में वसूली शुरू

शहर के मेयर गौतम शाह के इलाके नारणपुरा के पास स्थित पलीयड नगर गार्डन में बने पे एंड यूज शौचालय में यूरिन करने का एक रुपए चार्ज लिया जा रहा है। इससे यह संभावना बलवती हो जाती है कि अब शहर के अन्य इलाकों में भी यूरिन करने का चार्ज लिया जाएगा।

गार्डन की तरह अब शौचालय निजी एजेंसियों के हवाले

महानगरपालिका द्वारा बरसों से सार्वजनिक शौचालय बनवाए जा रहे हैं, पर अब संचालकों द्वारा यूरिन करने का चार्ज लेना शुरू कर दिया गया है। इससे अब इसे भी कमाई का जरिया बना लिया गया है।

अहमदाबाद में अब सार्वजनिक शौचालयों में यूरिन करने का चार्ज एक रुपए देना होगा। अहमदाबाद में अब सार्वजनिक शौचालयों में यूरिन करने का चार्ज एक रुपए देना होगा।
महानगरपालिका द्वारा शहर के विभिन्न इलाकों में पे एंड यूज शौचालयों का निर्माण किया गया है। महानगरपालिका द्वारा शहर के विभिन्न इलाकों में पे एंड यूज शौचालयों का निर्माण किया गया है।
X
महानगरपालिका द्वारा उत्सवों एवं मेलों में लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं।महानगरपालिका द्वारा उत्सवों एवं मेलों में लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं।
अहमदाबाद में अब सार्वजनिक शौचालयों में यूरिन करने का चार्ज एक रुपए देना होगा।अहमदाबाद में अब सार्वजनिक शौचालयों में यूरिन करने का चार्ज एक रुपए देना होगा।
महानगरपालिका द्वारा शहर के विभिन्न इलाकों में पे एंड यूज शौचालयों का निर्माण किया गया है।महानगरपालिका द्वारा शहर के विभिन्न इलाकों में पे एंड यूज शौचालयों का निर्माण किया गया है।
Click to listen..