--Advertisement--

6 दिनों के लिए नीतिन पटेल बनेंगे गुजरात के CM

विजय रूपाणी 26 जून से विदेश प्रवास पर, इजराइल जाकर वहां खेती की आधुनिक पद्धति का अध्ययन करेंगे।

Danik Bhaskar | Jun 20, 2018, 05:42 PM IST

अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी पहली बार 26 जून से विदेश प्रवास पर इजराइल जा रहे हैँ। इस दौरान 6 दिनों के लिए उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालेंगे। रूपाणी के साथ राज्य के 8 प्रशासनिक अधिकारी भी होंगे। कौन-कौन होंगे उनके साथ…

मुख्यमंत्री बनने के बाद विजय रूपाणी कभी विदेश प्रवास पर नहीं गए थे। पर इस बार 26 जून से वे इजराइल के प्रवास पर हैं। इस दौरान उनका कार्य उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल देखेंगे। विजय रूपाणी के साथ आठ सदस्यों की एक टीम भी जाएगी। वे सभी विशेष विमान के बजाए एयर इंडिया की फ्लाइट से इजराइल जाएंगे। उनके साथ सीएमओ के मुख्यसचिव अश्विनी कुमार, कृषि राज्यमंत्री जयद्रथसिंह परमार, कृषि सचिव संजय प्रसाद, जल आपूर्ति सचिव जे.पी.गुप्ता तथा दिल्ली के गुजरात रेसीडेंअ कमिश्नर भी होंगे।

आधुनिक खेती का अध्ययन करेंगे

मुख्यमंत्री की इस इजराइल यात्रा के दौरान सभी वहां की टपक सिंचाई पद्धति और खेती की आधुनिक पद्धति का गुजरात में उपयोग करने पर अध्ययन करेंगे। कुछ समय पहले इजराइल के प्रधानमंत्री और देश के प्रधानमंत्री दोनों गुजरात आए थे। इस दौरान समुद्र के खारे पानी को मीठा बनाने के प्रोजेक्ट और गंदे पानी को पीने लायक बनाने की योजना पर विस्तृत जानकारी गुजरात सरकार ने प्राप्त की थी। इस प्रवास में मुख्यमंत्री तेल अबीब समेत कई शहरों के प्लांट का निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा वहां बसने वाले गुजरातियों के साथ मिलकर मीटिंग भी करेंगे। विजय रूपाणी पहली जुलाई को वापस आ जाएंगे।