--Advertisement--

कच्छ की सीमा में घुसा पाकिस्तानी, BSF ने किया पुलिस के हवाले

बीएसएफ ने उसे पुलिस के हवाले किया, जहां पुलिस ने उसे भुज के मेंटल हेल्थ चेकअप के लिए भेज दिया।

Danik Bhaskar | Apr 06, 2018, 05:19 PM IST
पाकिस्तानी शख्स को बीएसएफ के जवानों ने गुरुवार की सुबह पकड़ लिया। पाकिस्तानी शख्स को बीएसएफ के जवानों ने गुरुवार की सुबह पकड़ लिया।

दयापर। कच्छ की सुदूर सीमा पर स्थित हाजीपीर से लखपत के बीच गुरुवार की सुबह गलत तरीके से पिल्लर नम्बर 1127 के अंदर घुस आए एक युवा को बीएसएफ ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। उसके बाद उसे भुज स्थित मेंटल हेल्थ चेकअप के लिए भेज दिया गया। सुरक्षा तंत्र अलर्ट…

गुरुवार की सुबह भारतीय सीमा पर तैनात बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की 79 बटालियन के जवान जब पेट्रोलिंग कर रहे थे, तभी सीमा के पिलर नम्बर 1127 से घुसे एक पाकिस्तानी को पकड़ लिया। पूछताछ में वह बार-बार अपना बयान बदलता रहा। उस शख्स का नाम मोहम्मद अली है।

सिंघ प्रांत का निवासी

भारतीय सीमा पर घुस आए पाकिस्तानी मोहम्मद अली सिंघ प्रांत के कलीम की कोट का रहने वाला है। बीएसएफ के अधिकारी के अनुसार उसके पास से पाकिस्तानी मुद्रा प्राप्त हुई है। वह पागल नहीं है, पर स्वस्थ है। सीमा पर पूरी रात चलने के बोद वह पीलर नम्बर 1127 के अंदर से घुस आया और पकड़ा गया।

तमाम एजेंसिया पूछताछ करेंगी

मोहम्मद अली से अब तमाम सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ करेंगी। दूसरी ओर पिछले दो दिनों से भारतीय सीमा पर सुरक्षा बलों की कवायद चल रही है। ऐसे में किसी पाकिस्तानी के पकड़े जाने से सुरक्षा एजेंसियां में दौड़भाग मच गई है।

उसे दयापर स्थित अस्पताल लाया गया। उसे दयापर स्थित अस्पताल लाया गया।
बीएसएफ ने उसे पुलिस के हवाले किया, जहां पुलिस ने उसे भुज के मेंटल हेल्थ चेकअप के लिए भेज दिया। बीएसएफ ने उसे पुलिस के हवाले किया, जहां पुलिस ने उसे भुज के मेंटल हेल्थ चेकअप के लिए भेज दिया।