--Advertisement--

सहकर्मी से मिली पति की आंखें, की शादी, पत्नी ने मांगी 181 से मदद

दो संतानों के पिता की हुई फजीहत, शादी कराने वाले मैरिज ब्यूरो के खिलाफ शिकायत

Danik Bhaskar | Jul 10, 2018, 04:11 PM IST
दो संतानों के पिता ने की सहकर् दो संतानों के पिता ने की सहकर्

अहमदाबाद। दो संतानों के पिता ने अपनी सहकर्मी से मैरिज ब्यूरो में जाकर शादी कर ली। फिर वह दूसरी पत्नी के साथ रहने भी लगा। पहली पत्नी ने पति को खूब समझाया। पति के इंकार पर पत्नी ने हेल्पलाइन से मदद मांगी और मैरिज ब्यूरो के खिलाफ शिकायत की। पति शादीशुदा है, जानते हुए भी की शादी…

यहां सरसपुर में रहने वाले गौरव की शादी 8 साल पहले कामिनी के साथ हुआ था। इस दौरान उनकी दो संतानें हुई। एक साल पहले गौरव अपनी सहकर्मी वैशाली के प्यार में पड़ गया। वैशाली जानती थी कि गौरव की शादी हो चुकी है, उसकी दो संतानें हैं, इसके बाद भी दोनों ने मैरिज ब्यूरो की मदद से दो महीने पहले शादी कर ली। फिर दोनों साथ-साथ रहने लगे। इससे पहली पत्नी कामिनी ने पति गौरव को खूब समझाया, पर वह उसके साथ रहने को तैयार नहीं हुआ। आखिर में कामिनी ने हेल्पलाइन 181 में इसकी शिकायत की। इस पर दोनों की काउंसलिंग की गई। तब वैशाली ने गौरव को तलाक देने का फैसला ले लिया। इसके बाद गौरव कामिनी के साथ जाने के लिए तैयार हो गया। यहां पर वैशाली ने कामिनी से कहा कि तुम गौरव को तलाक दे दो, क्योंकि वह मेरा पति है, मैंने उससे कानूनी रूप से शादी की है।

कामिनी ने मैरिज ब्यूरो के खिलाफ की शिकायत

कामिनी ने हेल्प लाइन में शिकायत की कि पत्नी और बच्चों के रहते गौरव ने दूसरी शादी की, इसके लिए मैरिज ब्यूरो पर भी कार्रवाई की जाए। तब वहां उपस्थित मैरिज ब्यूरो के संचालकों ने कहा कि हम शादी के पहले पात्रों का बैकग्राउंड चेक नहीं करते। यह हमारा काम नहीं है कि दोनों की पहले शादी हो चुकी है या नहीं, यह पता करने की कोशिश करें। हमारा काम शादी करवाना है, हमने शादी करवा दी।(सभी पात्रों के नाम बदले हुए हैं)