Hindi News »Gujarat »Ahmedabad» Women Claim Maintenance After Breaks Engagement In Ahmedabad

सगाई टूटने पर महिला ने किया भरण-पोषण का दावा

महिला का 12 साल का बेटा है, इसलिए कर्नाटक के युवक ने तोड़ दी सगाई।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 12, 2018, 04:48 PM IST

  • सगाई टूटने पर महिला ने किया भरण-पोषण का दावा
    +1और स्लाइड देखें
    प्रतीकात्मक तस्वीर

    अहमदाबाद। सामान्य रूप में कोई भी महिला वैवाहिक जीवन जीते हुए पति से विवाद होने पर वह पति के खिलाफ भरण-पोषण का दावा करती है। परंतु शहर की एक महिला इससे कुछ अलग है। उसने सगाई टूटने पर अपने फियांस के खिलाफ फैमिली कोर्ट में भरण-पोषण का दावा किया है। पहले पति से तलाक हुआ था…

    शहर के नवरंगपुरा में रहने वाली निशा की शादी सोला के महेश पटेल के साथ हुई थी। इस दौरान निशा एक बेटे की मां भी बनी। इसी बीच पति-पत्नी में विवाद हो गया। निशा ने पति से तलाक ले लिया और अपने 12 साल के बेटे के साथ अपनी मां के साथ रहने लगी। अब वह दूसरी शादी करना चाहती थी। तब उसकी पहचान कर्नाटक में रहने वाले अखिलेश पटेल से हुई।

    अखिलेश का भी तलाक हो चुका था

    उधर अखिलेश का भी पत्नी से तलाक हो चुका था। वह भी दूसरी शादी करना चाहता था। एक रिश्तेदार ने उसकी मुलाकात निशा से करवाई। दोनों ने शादी करना तय किया। उसके पहले दोनों की सगाई हुई। सगाई के कुछ समय बाद अखिलेश को पता चला कि निशा का 12 साल का बेटा भी है। निशा ने उसे इस बारे में कुछ भी नहीं बताया था। इस बात को लेकर अखिलेश ने निशा से सगाई तोड़ दी।

    फेमिली कोर्ट में भरण-पोषण के लिए दावा

    इधर निशा ने अखिलेश के खिलाफ दहेज प्रतिबंधक धारा और शारीरिक-मानसिक यंत्रणा की शिकायत पुलिस स्टेशन में की। इसकी जानकारी होते ही अखिलेश ने गुजरात हाईकोर्ट में निशा की शिकायत झूठी होने का दावा पेश किया। फिर कोर्ट द्वारा उस पर होने वाली पुलिस कार्रवाई पर स्टे लगाया। उसके अनुसार निशा ने उस पर जो भी आरोप लगाए हैं, वे सभी झूठे हैं।

    कोर्ट ने पुलिस को जांच का आदेश दिया

    अखिलेश ने कर्नाटक की तारीकेरी कोर्ट में निशा पटेल और उसके परिवार वालों द्वारा उसकी सगाई होने के बाद शादी करने का झूठा मामला बनाकर परेशान करने और उसके साथ धोखाधड़ी करने की शिकायत की। इस पर कोर्ट ने इस मामले में पुलिस को जांच का आदेश दिया है। एेसा अखिलेश के वकील संदीप क्रिस्टी ने बताया।

    (इस खबर में सभी पात्रों के नाम बदल दिए गए हैं।)

  • सगाई टूटने पर महिला ने किया भरण-पोषण का दावा
    +1और स्लाइड देखें
    फेमिली कोर्ट।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ahmedabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×